Advertisement

patna

  • Nov 9 2018 8:13PM

तेज प्रताप ने घर वापसी की रखी ये शर्त, पढ़ें क्या कहा तलाक पर

तेज प्रताप ने घर वापसी की रखी ये शर्त, पढ़ें क्या कहा तलाक पर
FILE PIC

पटना : लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने शुक्रवार को एक समाचार चैनल बातचीत में कहा कि वह अभी हरिद्वार में रह रहे हैं. जब तक पत्नी से तलाक के उनके फैसले का परिवार समर्थन नहीं करता है, तब तक वह घर नहीं लौटेंगे. तेज प्रताप एक स्थानीय न्यूज चैनल के साथ फोन पर बातचीत कर रहे थे. उन्होंने अपने छोटे भाई तेजस्वी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि वह दिल्ली में भाई के जन्मदिन समारोह में शामिल नहीं हो पायेंगे. तेजस्वी दिल्ली में अपनी बहनों से मिलने गये हुए हैं.

तेज प्रताप ने कहा, ‘हमारे मतभेद में अब समझौते की कोई गुंजाइश नहीं है. मैंने अपने माता-पिता को शादी से पहले इस बारे में बताया था. लेकिन उस वक्त मेरी किसी ने नहीं सुनी और अब भी मेरी कोई नहीं सुन रहा है.’ उन्होंने कहा, 'जब तक परिवार के लोग मुझसे सहमत नहीं होते हैं, तब तक मैं घर कैसे वापस आ सकता हूं.’ हाल ही में तेज प्रताप को वाराणसी में देखा गया था. रांची में अपने बीमार पिता लालू प्रसाद से मिलने के बाद वह अपने घर नहीं लौटे हैं.

बिहार सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रह चुके तेज प्रताप ने इस विवाद में नजदीकी रिश्तेदारों, खास कर ससुराल पक्ष के लोगों की भूमिका पर भी नाराजगी जाहिर की. तेज प्रताप ने छोटे भाई तेजस्वी यादव के साथ उनकी बढ़ती नाराजगी की खबरों को भी खारिज कर दिया. उन्होंने कहा, ‘मैं तेजस्वी को अपना आशीर्वाद देता हूं. मेरी कामना है कि वह बिहार के अगले मुख्यमंत्री बनें. मैं उसकी तरफ ही रहूंगा और ठीक उसी तरह से उसकी मदद करूंगा जैसे महाभारत में कृष्ण ने अर्जुन की मदद की थी.’

तेज प्रताप हाल ही में पत्नी से तलाक की अर्जी दाखिल करने के बाद से चर्चा में हैं. छह महीने पहले ही धूमधाम से उनकी शादी हुई थी. तेज प्रताप की शादी आरजेडी विधायक चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय के साथ 12 मई को पटना में हुई थी. ऐश्वर्या बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय की पोती हैं. वहीं, सूत्रों का कहना है कि बड़े बेटे के फैसले से लालू यादव काफी दुखी हैं. चारा घोटाले के विभिन्न मामलों में सजा काट रहे लालू इस समय रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं. 

Advertisement

Comments

Advertisement