Advertisement

patna

  • Mar 15 2019 2:36PM

Lok Sabha Election 2019 : तेजस्वी के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने राहुल गांधी, ममता, शरद और देवेगौड़ा को लिखा पत्र, ...पढ़ें क्या लिखा?

Lok Sabha Election 2019 : तेजस्वी के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने राहुल गांधी, ममता, शरद और देवेगौड़ा को लिखा पत्र, ...पढ़ें क्या लिखा?

पटना : राजद नेता तेजस्वी यादव के बाद राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई पार्टियों के नेताओं को पत्र लिख कर मीडिया पर सवाल उठाये हैं. मालूम हो कि इससे पहले राजद नेता तेजस्वी यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित देश के अधिकतर विपक्षी नेताओं को पत्र लिखकर टीवी चैनलों पर चलनेवाले डिबेट में भाग नहीं लेने की अपील की थी.

जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, जनता दल (एस) के मुखिया एचडी देवेगौड़ा, तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, लोकतांत्रिक जनता दल के अध्यक्ष शरद यादव को पत्र लिखा है. 

उपेंद्र कुशवाहा ने पत्र में समाचार चैनलों की भूमिका पर सवाल उठाये हैं. उन्होंने समाचार चैनलों पर आरएसएस और भाजपा के एजेंडे को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया है. साथ ही चैनलों पर मूल मुद्दों से भटका कर उन्माद फैलाने का आरोप लगाया है. पत्र में उन्होंने कहा है कि विपक्षी दलों को उलझाने की कोशिश लगातार की जा रही है. उन्होंने चैनलों का विरोध करने का सुझाव दिया है. 

उपेंद्र कुशवाहा ने अपने पत्र में भाजपा-आरएसएस पर छद्म राष्ट्रवाद और हिंदू-मुसलमान की बहसों में उलझाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि हमें सावधान रहने की जरूरत है. उन्होंने टीवी डिबेट का बॉयकाट करने की भी बात कही है. साथ ही कहा है कि सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर होने वाली बहसों में पार्टी जरूर हिस्सा लेगी. अंत में उन्होंने महागठबंधन के साथियों से गंभीरता से विचार करने की बात कही है.

तेजस्वी यादव ने विपक्षी दलों के नेताओं को लिखा था पत्र

इससे पहले, तेजस्वी यादव ने विपक्षी नेताओं को पत्र लिख कर टीवी चैनलों पर विपक्षी पार्टियों को बदनाम और नजरअंदाज करने का आरोप लगाया था. साथ ही कहा था कि यह सब कुछ बड़े कॉरपोरेट घरानों के इशारों पर हो रहा है. उन्होंने कहा था कि हम भुखमरी, सामाजिक न्याय, बेरोजगारी और किसान के मुद्दे को उठा रहे हैं, वहीं मीडिया का एक बड़ा वर्ग तय एजेंडे के तहत इन सरोकारों पर पर्दा डाल रहा है. तेजस्वी यादव ने सभी विपक्षी पार्टियों के करीब 20 नेताओं को पत्र भेजा था. इनमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, शरद पवार, ममता बनर्जी, मायावती, अखिलेश यादव, अरविंद केजरीवाल, उपेंद्र कुशवाहा, जीतनराम मांझी, हेमंत सोरेन, लाबू लाल मरांडी, दीपांकर, सीताराम यैचुरी और चंद्रबाबू नायडू आदि शामिल थे. तेजस्वी यादव ने भी विपक्षी नेताओं से टीवी चैनलों के डिबेट में भाग नहीं लेने की अपील की है. 






Advertisement

Comments

Advertisement