31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चर्च के फतवे पर बोले गिरिराज, …तो दूसरे धर्म के लोग भी करेंगे भजन-कीर्तन

पटना : मोदी सरकार के खिलाफ चर्च द्वारा जारी किये गये फतवे पर केंद्रीयमंत्रीगिरिराजसिंहनेप्रतिक्रिया देते हुए कहाकि सभी क्रियाओं की प्रतिक्रिया होती है. हालांकि, मैं सांप्रदायिक सौहार्द को बिगड़ने वाला कोई कदम नहीं उठाऊंगा, लेकिन अगर चर्च लोगों से प्रार्थना करने के लिए कह सकता है ताकि मोदी की सरकार नहीं बने तो देश को […]

पटना : मोदी सरकार के खिलाफ चर्च द्वारा जारी किये गये फतवे पर केंद्रीयमंत्रीगिरिराजसिंहनेप्रतिक्रिया देते हुए कहाकि सभी क्रियाओं की प्रतिक्रिया होती है. हालांकि, मैं सांप्रदायिक सौहार्द को बिगड़ने वाला कोई कदम नहीं उठाऊंगा, लेकिन अगर चर्च लोगों से प्रार्थना करने के लिए कह सकता है ताकि मोदी की सरकार नहीं बने तो देश को सोचना होगा कि दूसरे धर्म के लोग भी ‘कीर्तन-पूजा’ करेंगे.

गौर हो कि दिल्ली के आर्कबिशप अनिल काउटो ने सभी चर्च के पादरियों को एक चिट्ठी लिखी है. जिसमें भारत की राजनीतिक स्थिति को अशांत बताया है. चर्च के इस चिट्ठी पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए उक्त बातें कही.

इससे पहले चर्च के बयान पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने भी प्रतिक्रियादेतेहुए कहा, भारत में सभी अल्पसंख्यक सुरक्षित हैं और यह एक मात्र ऐसा देश है जहां पर मजहब के नाम पर भेदभाव नहीं होता है. आर्कबिशप के खत पर उन्होंने कहा, मैंने आर्कबिशप का कोई खत नहीं देखा है, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि भारत उन देशों में से एक है जहां अल्पसंख्यक सुरक्षित हैं और किसी को जाति और धर्म के आधार पर भेदभाव करने की अनुमति नहीं है.

बता दें कि दिल्ली के आर्कबिशप अनिल काउटो ने प्रदेश के सभी चर्च के सभी पादरियों को खत लिखकर भारत की राजनीतिक स्थिति को अशांत बताया था. उन्होंने लिखा था कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर सभी चर्च के पादरियों को प्रार्थना करनी चाहिए और हर शुक्रवार को उपवास करने की अपील की थी. अपनी चिट्ठी में उन्होंने लिखा था, मौजूदा अशांत राजनीतिक माहौल संविधान में निहित हमारे लोकतांत्रित सिद्धांतों और हमारे देश के धर्मनिरपेक्ष तानेबाने के लिए खतरा बन गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें