Advertisement

patna

  • Nov 8 2018 6:01PM

दीपावली पर आवास सहायता प्राप्त दो लाख लोगों ने अपने नये घर में प्रवेश किया : श्रवण

दीपावली पर आवास सहायता प्राप्त दो लाख लोगों ने अपने नये घर में प्रवेश किया : श्रवण

पटना : बिहार के ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने गुरुवार को बताया कि दीपावली के दिन आवास सहायता प्राप्त दो लाख लाभार्थियों ने अपने नये घर में गृह प्रवेश किया. श्रवण ने पटना में कहा कि दीपावली के दिन आवास सहायता प्राप्त दो लाख लोगों ने अपने नये घर में गृह प्रवेश किया. उन्होंने कहा कि सहायता राशि प्राप्त करने के बाद निर्धारित समय से पूर्व आवास पूर्ण करनेवालों को 1,000 रुपये अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि मिलेगी.
श्रवण ने कहा कि वह स्वयं नालंदा जिले के राजगीर प्रखंड की भूई पंचायत क्षेत्र में गृह प्रवेश समारोह में सम्मिलित हुए. उन्होंने बताया कि ग्रामीण विकास विभाग द्वारा दीपावली के अवसर पर तीन लाख परिवारों को गृह प्रवेश कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था. श्रवण ने बताया कि ग्रामीण आवास सहायकों एवं आवास कर्मियों के हड़ताल पर जाने के बावजूद पदाधिकारियों के कुशल प्रबंधन एवं लाभार्थियों के सहयोग से लगभग दो लाख परिवारों को गृह प्रवेश कराने में सफलता प्राप्त की गयी है.

उन्होंने बताया कि राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवासों के निर्माण की गति में तेजी आयी है. श्रवण ने कहा कि ग्रामीण विकास विभाग ने सात नवबंर को एक दिन में 7,952 आवास पूर्ण कराने की उपलब्धि हासिल की. उन्होंने आशा व्यक्त की कि औसतन 6-7 हजार आवास प्रतिदिन पूर्ण करा लिये जाते हैं, तो वित्त वर्ष की समाप्ति के पूर्व ही सभी स्वीकृत आवास पूर्ण हो जायेंगे और शत-प्रतिशत उपलब्धि प्राप्त हो सकेगी.

Advertisement

Comments

Advertisement