36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज से रात के तापमान में आयेगी गिरावट, बारिश की संभावना

पटना : सोमवार से प्रदेश में रात के तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है. इसकी वजह से रात में तुलनात्मक रूप में ठंड कुछ बढ़ जायेगी. पश्चिमी बिहार में सक्रिय चक्रवाती सिस्टम अब उत्तर-पूर्वी व दक्षिण-पूर्व बिहार में शिफ्ट हो गया है. इसकी वजह से इस इलाके के जिलों […]

पटना : सोमवार से प्रदेश में रात के तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है. इसकी वजह से रात में तुलनात्मक रूप में ठंड कुछ बढ़ जायेगी. पश्चिमी बिहार में सक्रिय चक्रवाती सिस्टम अब उत्तर-पूर्वी व दक्षिण-पूर्व बिहार में शिफ्ट हो गया है. इसकी वजह से इस इलाके के जिलों में बारिश हो सकती है. एेसी स्थिति केवल 48 घंटे तक रहेगी. शेष बिहार में बारिश की संभावना नगण्य है.
आइएमडी, पटना की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक सुपौल, सहरसा, किशनगंज, मधेपुरा, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगड़िया व जमुई में बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है.
इधर, पिछले 24 घंटे में पटना और भागलपुर में बारिश ट्रेस की गयी है.रविवार को दिन में उच्चतम तापमान सामान्य से करीब तीन डिग्री कम 19 डिग्री दर्ज किया गया. सुबह अचानक चक्रवाती सिस्टम की वजह से पछुवा हवा बहने लगी. जिससे ठंड में इजाफा हो गया. गया में भी उच्चतम तापमान सामान्य से करीब तीन डिग्री कम 19.6, भागलपुर में सामान्य से दो डिग्री कम 20.7 डिग्री और पूर्णिया का उच्चतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. इसी तरह पटना का न्यूनतम तापमान सामान्य से 5.4 डिग्री अधिक 14, गया में सामान्य से 5.2 डिग्री अधिक 13.6, भागलपुर में सामान्य से 3.1 अधिक 15 और पूर्णिया में सामान्य से 6.4 डिग्री सेल्सियस अधिक 14.4 डिग्री दर्ज किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें