29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ATM क्लोनिंग कर एक करोड़ से अधिक रुपयों की निकासी करने वाले गिरोह के तीन शातिर गिरफ्तार

पटना : राजधानी के गांधी मैदान पुलिस ने एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर दूसरों के खातों से एक करोड़ से अधिक रुपये निकालने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. इन लोगों के पास से पुलिस ने चार लाख 10 हजार नकद ,दर्जनों एटीएम कार्ड ,मोबाइल व एक लैपटॉप बरामद किया है. […]

पटना : राजधानी के गांधी मैदान पुलिस ने एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर दूसरों के खातों से एक करोड़ से अधिक रुपये निकालने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. इन लोगों के पास से पुलिस ने चार लाख 10 हजार नकद ,दर्जनों एटीएम कार्ड ,मोबाइल व एक लैपटॉप बरामद किया है. पकड़े गये शातिरों में राजू कुमार, हर्षित राज व अमित कुमार शामिल हैं. राजू व हर्षित मरांची के और अमित कुमार जमुई के रहने वाले हैं.

बताया जाता है कि इन गिरोह का मास्टरमाइंड दीपक कुमार है जो फिलहाल फरार है. क्लोन एटीएम बनाने वाली मशीन उसके ही पास है. पकड़े गये शातिरों के अनुसार क्लोन एटीएम दीपक कुमार ही बना कर उन लोगों को देता था और उससे वे लोग पैसे की निकासी करते थे. पुलिस मास्टरमाइंड दीपक कुमार को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है. एसएसपी मनु महाराज के अनुसार गिरोह में कई अन्य सदस्य शामिल है और उन लोगों के संबंध में जानकारी मिल चुकी है. उन्होंने बताया कि यह गिरोह झारखंड के जामताड़ा गिरोह से जुड़े हुए हैं.

गौरतलब हो कि पटना के साथ ही कई अन्य राज्यों में एकाउंट से पैसे निकालने के मामले सामने आ चुके थे. गुजरात के गांधी नगर में भी इस गिरोह के खिलाफ पैसे ठगी का मामला दर्ज हो चुका था. पटना पुलिस लगातार इस गिरोह के पीछे थी. गुजरात पुलिस ने भी पटना पुलिस को जानकारी दी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें