31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्यासे चेन्नई में पानी लेकर पहुंची ट्रेन, इधर उत्तर-पूर्व में भारी बारिश से 7 की मौत

बिहार में खतरनाक स्तर पर नदियां, तीन पर रेड अलर्ट पटना : राज्य में 24 घंटे के दौरान हुई भारी वर्षा से यहां की तीन नदियां बागमती, लालबकेया और कमला बलान लाल रेखा को पार कर गयी है. नदियों के जलस्तर में डेढ़ से दो मीटर तक की वृद्धि हुई है. दो अन्य नदियां महानंदा […]

  • बिहार में खतरनाक स्तर पर नदियां, तीन पर रेड अलर्ट
पटना : राज्य में 24 घंटे के दौरान हुई भारी वर्षा से यहां की तीन नदियां बागमती, लालबकेया और कमला बलान लाल रेखा को पार कर गयी है. नदियों के जलस्तर में डेढ़ से दो मीटर तक की वृद्धि हुई है. दो अन्य नदियां महानंदा और भुतही बलान भी खतरे के निशान के पास पहुंच गयी हैं. नदियों में अचानक उफान से उत्तर बिहार और पूर्व बिहार के साथ कोसी इलाके में भी बाढ़ की आशंका गंभीर हो गयी है.
पटना में पुनपुन को छोड़ राज्य में सभी नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. सभी इंजीनियरों को 24 घंटे सचेत रहने का निर्देश दिया गया है. मौसम विभाग की सूचना के अनुसार बागमती नदी के क्षेत्र में खतरा और गंभीर हो सकता है. बागमती के साथ अधवरा समूह की नदियों के जलग्रहण क्षेत्र में अगले 24 घंटे में सबसे अधिक वर्षा की चेतावनी है.
चार महीने से पानी की किल्लत झेल रहे चेन्नई को शुक्रवार को कुछ राहत मिली. तमिलनाडु के जोलारपेट्टे से सूखाग्रस्त चेन्नई के लिए रवाना हुई ट्रेन 25 लाख लीटर पानी के साथ चेन्नई पहुंची.
बारिश के कारण असम के मारीगांव में जनजीवन त्रस्त हो गया है. ब्रह्मपुत्र नदी की धारा में कई घर डूब गये हैं. सात की मौत हो गयी है और करीब चार लाख विस्थापित हुए हैं. बाढ़ के पानी के बीच खाना बनाती एक महिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें