Advertisement

patna

  • Nov 9 2018 11:42AM

तेज प्रताप ने तेजस्वी को दी जन्मदिन की बधाई, राबड़ी ने ट्विट के जरिये अपनी भावना का किया इजहार

तेज प्रताप ने तेजस्वी को दी जन्मदिन की बधाई, राबड़ी ने ट्विट के जरिये अपनी भावना का किया इजहार
FILE PIC

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने अपने छोटे भाई और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को फोन कर उनके जन्मदिन की बधाई दी है. तेजस्वी यादव आज अपना 29वां जन्मदिन मना रहे है और इस अवसर पर अभी वे दिल्ली में है. वहीं, तेज प्रताप यादव के वृंदावन में होने की खबर हैं. इन सबके बीच पटना स्थित राबड़ी आवास पर लालू प्रसाद के दोनों बेटे तेजस्वी एवं तेज प्रताप की गैर मौजूदगी में सन्नाटा पसरा हुआ है. इन सबके बीच तेजस्वी यादव के जन्मदिन पर राबड़ी देवी का ने ट्वीट के जरिये अपनी भावना का इजहार किया है. राबड़ी देवी ने ट्वीट में लिखा है, ‘तेज-तेजस्वी आप दोनों अपने हाथों प्रदेश के विकास को तथा महिला सुरक्षा को एक नई बुलन्दी देंगे, ऐसी अपेक्षा है!’


तेज प्रताप के घर लौटने के बाद ही होगी छठ पूजा की तैयारी
अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की याचिका दायर करने के बाद से ही लालू परिवार में जारी कलह के बीच तेज प्रताप को मनाने की कोशिश जारी है. चर्चा है कि पटना स्थित राबड़ी आवास पर तेज प्रताप के घर लौटने के बाद ही छठ पूजा की तैयारी शुरू होगी. ऐसी खबरें मिल रही हैं कि राबड़ी देवी तभी छठ करेंगी जब तेज प्रताप घर लौटकर आ जायेंगे. लालू यादव समेत परिवार के अन्य सदस्यों को उम्मीद है कि तेजस्वी के जन्मदिन समारोह में तेज प्रताप यादव शामिल हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि तेजस्वी ने अपने जन्मदिन पर तेज प्रताप को बुलावा भेजा है. तेज प्रताप अभी वृंदावन में हैं.

दिल्ली में तेजस्वी मनायेंगे अपना जन्मदिन
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के छोटे बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव शुक्रवार को अपना 29वां जन्मदिन  दिल्ली में मनायेंगे. इसके लिए वे वहां पहुंच गये हैं. फैमिली कोर्ट में पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी डालने के बाद तेज प्रताप पिछले कई दिनों से घर नहीं लौटे हैं. परिवार को उम्मीद थी कि वे दीवाली में घर जरूर लौटेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. अब तेजस्वी के जन्मदिन पर होने वाली बर्थ डे पार्टी में शामिल होकर तेज प्रताप द्वारा सरप्राइज दिये जाने की चर्चा जोरों पर हैं.

वृंदावन में गोवर्धन पर्वत का चक्कर लगा रहे तेज प्रताप
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे और पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव के पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी डालने के बाद पिछले छह दिन से घर नहीं लौटे तेज प्रताप इस वक्त कहां हैं? इसकी जानकारी उनके परिवार के सदस्यों या शुभचिंतकों को भी नहीं है. दीवाली के दिन उनके वृंदावन या विंध्याचल में होने की चर्चा रही. बताया जाता है कि अपने धार्मिक मिजाज के अनुरूप तेज प्रताप ने दीपावली के दिन वृंदावन में ही पूरे विधि विधान से पूजा-अर्चना की. तेज प्रताप के करीबी सूत्रों की मानें तो वृंदावन में मौजूद तेज प्रताप ने गोवर्धन पूजा के उपलक्ष्य में चर्चित गोवर्धन पर्वत का भी चक्कर लगाया और राधा कुंड में स्नान किया.

मायूस कार्यकर्ता नहीं मना पा रहे तेजस्वी का जन्मदिन
संकट की इस घड़ी में राजद कार्यकर्ता भी मायूस हैं. शुक्रवार को लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव के जन्मदिन को लेकर मायूस कार्यकर्ता इसकी प्लानिंग नहीं कर पा रहे. जगह-जगह जन्मदिन की बधाई के बड़े होर्डिंग तो दिख रहे हैं, पर आयोजन स्थल नहीं बताया जा रहा. कार्यकर्ताओं द्वारा हर साल धूमधाम से मनाया जाने वाले इस अवसर पर इस साल तेज प्रताप का ग्रहण लगा है. उनको अंदेशा है कि तेजस्वी शायद ही ऐसे किसी समारोह में शरीक हो.


Advertisement

Comments

Advertisement