39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तख्त श्री हरिमंदिर जी साहिब पटना के जत्थेदार व संगत से आज बात करेंगे प्रधानमंत्री

पटना सिटी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को श्री गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज की जन्मस्थली तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद करेंगे. पीएम के साथ आयोजित हो रहे संवाद कार्यक्रम में तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी इकबाल सिंह व प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारी, सिख संगत व स्कूली […]

पटना सिटी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को श्री गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज की जन्मस्थली तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद करेंगे.
पीएम के साथ आयोजित हो रहे संवाद कार्यक्रम में तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी इकबाल सिंह व प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारी, सिख संगत व स्कूली बच्चों के साथ सामाजिक संगठन के लोग भी शामिल होंगे. इसके लिए तख्त साहिब में भव्य पंडाल बनाया गया है. जहां पांच सौ से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की गयी है.
शुक्रवार को दिन भर यहां चल रही तैयारियों की निगरानी एसडीओ राजेश रोशन करते हुए मूर्त रूप दिया. हालांकि, शाम में यहां तैयारियों का जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी कुमार रवि, उप विकास आयुक्त आदित्य प्रकाश व अन्य अधिकारियों का दल भी पहुंचा. इस दौरान कमेटी के सदस्य महेंद्र पाल सिंह ढिल्लन व स्थानीय संगतों के साथ तैयारियों के संबंध में विचार विमर्श किया.
स्कूली बच्चे व सामाजिक संगठनों की होगी भागीदारी
स्वच्छ भारत मिशन को लेकर आज होगा संवाद
संगत को लाने के लिए बस की व्यवस्था
तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में निर्वतमान कमेटी के महासचिव सरजिंदर सिंह व वर्तमान कमेटी के सदस्य महेंद्र पाल सिंह ढिल्लन ने बताया कि तख्त साहिब परिसर में आयोजित हो रहे संवाद में शामिल होने वाले समूह साध संगत पटना साहिब, नया टोला, फ्रेजर रोड व गोबिंद नगर चितकोहरा के संगत को आमंत्रण दिया गया है. संगत के शामिल होने के लिए गुरुद्वारा की बस सेवा उपलब्ध होगी.
जहां निर्धारित गुरुद्वारा के पास से बस लगेगा, जहां से तख्त साहिब संगत को लेकर आयेगी, फिर यहां से वापस जायेगी. इसके लिए सारी तैयारी हो गयी है. एसडीओ के अनुसार देश भर में 17 जगहों पर यह आयोजन हो रहा है. इसमें बिहार में पटना साहिब में यह आयोजन किया गया है. इसके लिए हाई स्पीड इंटरनेट लगाया गया है, ताकि संवाद स्थापित हो सके.
चिह्नित तीन स्थानों पर श्रमदान से सफाई
एसडीओ ने बताया कि वीडियो काॅन्फ्रेसिंग की समाप्ति के बाद श्रमदान कर सफाई अभियान चलाया जायेगा. यह अभियान चिह्नित तीन स्थल बाड़े की गली से हरिमंदिर गली, मंगल तालाब परिसर व कंगन घाट परिसर में स्वच्छता का अभियान चलाया जायेगा.
एसडीओ के अनुसार संवाद में सिख संगत, सामाजिक संगठन से जुड़े लोग व स्वेच्छाग्रही, जीविका के कर्मी शामिल होंगे. शुक्रवार को यहां नेशनल फिल्म डेवलपमेंट काॅरपोरेशन की टीम, दूरदर्शन व नेशनल इंफॉर्मेस काउंसिल की टीम ने तैयारियों का जायजा लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें