24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

छात्र संघ चुनाव में राष्ट्रवादी शक्तियों को जीत की बधाई : सुशील मोदी

पटना : पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में राष्ट्रवादी शक्तियों की जीत पर बधाई देते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि छात्रों ने राजद, कांग्रेस और वामपंथियों को पूरी तरह से नकार दिया है. साथ ही उम्मीद जताते हुए कहा है कि राष्ट्रवादी छात्र व युवा शक्ति पटना विश्व विद्यालय […]

पटना : पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में राष्ट्रवादी शक्तियों की जीत पर बधाई देते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि छात्रों ने राजद, कांग्रेस और वामपंथियों को पूरी तरह से नकार दिया है. साथ ही उम्मीद जताते हुए कहा है कि राष्ट्रवादी छात्र व युवा शक्ति पटना विश्व विद्यालय और बिहार के शिक्षा क्षेत्र को स्वस्थ्य, सबल नेतृत्व प्रदान करेंगे.

मोदी ने कहा है कि केंद्रीय पैनल, जिनमें अध्यक्ष, महासचिव जैसे महत्वपूर्ण पदों के लिए सभी छात्र सीधे मतदान करते हैं, के अंतर्गत राष्ट्रवादी विचारों से जुड़े छात्र नेताओं की जीत यह दर्शाता है कि छात्र-युवा शक्ति का रुझान किस ओर है और हवा किस दिशा में बह रही है.

बिहार में छात्रसंघों का गौरवशाली इतिहास रहा है. छात्र संघों से निकले नेतृत्व ने ही जेपी आंदोलन के दौरान इंदिरा गांधी की तानाशाही का मुकाबला कर राज्य और देश की राजनीति को एक नयी दिशा दी थी.

उन्होंने ने कहा है कि छात्रसंघ चुनाव के माध्यम से छात्र न केवल लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं की बारीकियों को सीखते-समझते हैं, बल्कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने में भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह करते हैं. पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में विभिन्न पदों पर जीत हासिल किये सभी छात्र नेताओं व नेत्रियों को बधाई देते हुए शैक्षणिक माहौल को बेहतर बनाने की अपेक्षा की है. मोदी ने प्रदेश के सभी छात्रों से अपील की है कि वे अन्य विश्वविद्यालयों में होनेवाले चुनावों में शांतिपूर्वक हिस्सा लें और कहीं भी हिंसा तथा अशांति नहीं होने दें.

महामहीम राज्यपाल सत्यपाल मल्लिक के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि वे खुद छात्र राजनीति से सार्वजनिक जीवन में आये हैं. छह साल बाद पटना विश्वविद्यालय सहित राज्य के सभी विश्वविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव कराने की उनकी पहल सराहनीय व स्वागत योग्य है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें