Advertisement

patna

  • Jul 10 2019 9:04PM
Advertisement

Super 30 के आनंद कुमार को ब्रेन ट्यूमर, बचे हैं बस इतने साल...

Super 30 के आनंद कुमार को ब्रेन ट्यूमर, बचे हैं बस इतने साल...
फोटो सोशल मीडिया से.

'सुपर 30' को लेकर फिल्मस्टार ऋतिक रोशन लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. आप जानते हैं कि यह फिल्म आईआईटी-जेईई के लिए स्‍टूडेंट्स को मुफ्त ट्रेनिंग देनेवाले पटना के मैथ्स टीचर आनंद कुमार की बायोपिक है.

 

इसी बीच आनंद कुमार से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आयी है. दरअसल, हाल ही में एक इंटरव्यू में आनंद कुमार ने खुलासा किया है कि वह Acoustic Neuroma ब्रेन ट्यूमर से जूझ रहे हैं.

मैथ्स जीनियस आनंद कुमार ने यह बात हाल ही में एक इंटरव्यू में बतायी है. उन्होंने यह भी कहा कि इतनी कम उम्र में बायोपिक के लिए 'हां' करने की भी यही वजह थी. इंटरव्यू में दिल की बात कहते हुए आनंद ने बताया कि वह चाहते थे कि फिल्म उनके जीते जी बने और वह इस सफर को खुद देख सकें. इंटरव्यू में भावुक होकर आनंद कुमार ने बताया कि कैसे वह जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं.

सोशल मीडिया पर इस इंटरव्यू का क्लिप भी वायरल होने लगा है. वीडियो में आनंद कुमार अपनी बीमारी के बारे में बताते नजर आ रहे हैं. वहीं, आनंद इस वीडियो में बता रहे हैं कि साल 2014 में उन्हें अपनी इस बीमारी के बारे में पता चला था. आनंद कुमार ने यह भी बताया कि 2014 के बैच के उनके छात्रों को उनकी इस बीमारी क बारे में पता था.

इस वीडियो में आनंद बता रहे हैं कि वह अभी तक इस बीमारी का ऑपरेशन नहीं करा पाये हैं. आनंद ने बताया कि कुछ समय पहले उन्हें सुनने में भी काफी परेशानी होती थी. वहीं जब इसका चेकअप उन्होंने करवाया तो पता चला कि वह अपने सुनने की 80-90 प्रतिशत क्षमता खो चुके हैं.

आनंद को डॉक्टर्स ने बताया है कि सिर में जिस जगह उन्हें ट्यूमर है, वह बहुत नाजुक एरिया है. वहीं, गलत ऑपरेशन से उन्हें पैरालाइसिस हो सकता है. यही नहीं, वह हमेशा के लिए बहरे भी हो सकते हैं. आनंद कुमार ने यह भी बताया कि उनके पास जिंदगी के बस 5 साल बचे हैं.

'सुपर 30' 12 जुलाई को रिलीज हो रही है. डायरेक्‍टर विकास बहल की इस फिल्‍म में वीरेंद्र सक्‍सेना, मृणाल ठाकुर, पंकज त्रिपाठी जैसे एक्‍टर्स भी नजर आयेंगे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement