39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा, एक मंच पर आये जदयू, भाजपा और कांग्रेस के कायस्थ नेता

पटना: अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के कायस्थ महाकुंभ में जदयू, भाजपा, कांग्रेस के कायस्थ नेता एक मंच पर नजर आये. महासम्मेलन में जदयू सांसद पवन कुमार वर्मा, भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुबोध कांत सहाय व पूर्व सांसद संजय निरुपम आदि नेताओं ने हिस्सा लिया और कायस्थ समाज […]

पटना: अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के कायस्थ महाकुंभ में जदयू, भाजपा, कांग्रेस के कायस्थ नेता एक मंच पर नजर आये. महासम्मेलन में जदयू सांसद पवन कुमार वर्मा, भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुबोध कांत सहाय व पूर्व सांसद संजय निरुपम आदि नेताओं ने हिस्सा लिया और कायस्थ समाज की राजनीतिक भागीदारी व चुनौतियों के बारे में बताया.

गर्दनीबाग के गेट पब्लिक लाइब्रेरी ग्राउंड में आयोजित महासम्मेलन में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि कुछ लोग उन्हें मना कर रहे थे कि इस सभा में न जाएं. उसमें दूसरे दलों के नेता भी आयेंगे. इस पर उन्होंने कहा कि वे धरती पुत्र हैं. बिहार के बेटे हैं. वे जाट, यादव, कुशवाहा, सरकार के सम्मेलन में जाते हैं, तो अपने कायस्थ परिवार के सम्मेलन में क्यों नहीं जायेंगे? कायस्थ समाज से उनकी शक्ति है. उनमें उनकी पूरी भक्ति है.

अखिल भारतीय कायस्थ महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष सह जदयू के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने राजनीतिक प्रस्ताव भी लाया. महासंघ ने राजनीतिक प्रस्ताव में सभी राजनीतिक दलों से मांग की है कि कायस्थ बहुल क्षेत्रों में कायस्थ उम्मीदवार ही दें. पूरा कायस्थ समाज उन्हें जिताने के लिए वोट करेगा.
पूर्व केंद्रीय मंत्री सह कांग्रेस वरिष्ठ नेता सुबोध कांत सहाय ने कहा कि राजनीतिक हिस्सेदारी की लड़ाई हर जगह चल रही है. अब कायस्थ समाज ढोल व झुनझुना बजानेवाला नहीं है. कायस्थ समाज को हिस्सेदारी चाहिए, किसके साथ गंठजोड़ करें कि समाज का फायदा हो, देखना होगा. जदयू के राज्यसभा सांसद पवन वर्मा ने कहा कि एक बार कायस्थ समाज एकजुट होकर अपने प्रभाव और किरदार को समझ ले और इसे गांठ बांध ले तो हर जगह पर उसकी कद्र होगी. पूर्व सांसद संजय निरुपम ने कहा कि किसी भी पार्टी से कायस्थ प्रत्याशी खड़ा होता है, तो पूरा कायस्थ समाज उसे जिताने के लिए लग जाता है. कायस्थ समाज पार्टी में बंध कर नहीं रहता है. संजय निरुपम ने सीएम नीतीश कुमार के कार्यो की सराहना की.
कौन-कौन थे मौजूद : राज्य सूचना आयुक्त अरुण कुमार वर्मा, कांग्रेस नेता राजेश कुमार सिन्हा, विधान पार्षद रणवीर नंदन, पूर्व मंत्री रंजीत सिन्हा, ऑल इंडिया बार काउंसिल के निवर्तमान अध्यक्ष सूरज नारायण प्रसाद सिन्हा, कायस्थ महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष रबीश श्रीवास्तव, प्रियरंजन, प्रवक्ता अतुल आनंद, सुमन मल्लिक, रवि अटल, कायस्थ चित्रगुप्त सेना के पांडेय अखिलेश श्रीवास्तव, प्रगतिशील कायस्थ महापंचायत के सुमन कुमार मल्लिक, राजेश कुमार समेत अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें