33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलिस वीक का शुभारंभ : अफसर पोस्टिंग की नहीं, समस्या कम करने की चिंता करें

मुख्य सचिव ने पुलिस से की जल- जीवन -हरियाली से जुड़ने की अपील पटना : राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने पुलिस पदाधिकारियों को सलाह दी है कि वह अपनी पोस्टिंग को लेकर चिंता नहीं करें. यह नहीं सोचें कि उनकी पोस्टिंग सही नहीं हुई है. वह जहां भी हैं, बेहतर काम करें. समस्याओं […]

मुख्य सचिव ने पुलिस से की जल- जीवन -हरियाली से जुड़ने की अपील
पटना : राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने पुलिस पदाधिकारियों को सलाह दी है कि वह अपनी पोस्टिंग को लेकर चिंता नहीं करें. यह नहीं सोचें कि उनकी पोस्टिंग सही नहीं हुई है. वह जहां भी हैं, बेहतर काम करें. समस्याओं को अधिक -से -अधिक निबटाने की कोशिश करें. यह नहीं कर सकते तो कम- से- कम समस्याओं को बढ़ाने का भी काम नहीं करें. मुख्य सचिव ने शनिवार को सरदार पटेल भवन सभागार में पुलिस वीक का शुभारंभ कर पुलिस महकमे को भी जल- जीवन- हरियाली अभियान में जुटने की अपील की. उन्होंने कहा कि सभी थाने एक – एक तालाब गोद लेकर उसको विकसित करें. सहकर्मियों की चिंता करें.
आमजन में मददगार के रूप में अपनी छवि बनाएं. इससे पूर्व मुख्य सचिव दीपक कुमार, एसीएस आमिर सुबहानी , डीजीपी, गुप्तेश्वर पांडेय, डीजी आलोक राज, डीजी बीएमपी एसके सिंघल, एडीजी सीआइडी विनय कुमार , एडीजी बी श्रीनिवासन, एडीजी वायरलेस एके आंबेडकर, यूपी के एडीजी अभियोजन आशुतोष पांडे ने दीप प्रज्वलित किया.
डीआइजी विकास वैभव ने कार्यक्रम का संचालन किया. 27 फरवरी तक चलने वाले इस कार्यक्रम में विभिन्न विषयों पर मंथन होगा. इनडोर- आउटडोर कार्यक्रम- प्रतियोगिताएं होंगी. एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार, एडीजी विजिलेंस सुनील कुमार झा, एडीजी इओयू जितेंद्र गंगवार, एडीजी विधि- व्यवस्था अमित कुमार, एडीजी एसटीएफ सुशील मानसिंह खोपड़े, आइजी ट्रेनिंग अनिल किशोर यादव, आइजी बजट पारसनाथ, अाइजी मुख्यालय नैय्यर हसनैन व आइजी सीआइडी अजिताभ कुमार आदि मौजूद रहे.
सभी थाने एक – एक तालाब गोद लेकर विकसित करें
सभी अपना- अपना काम करें : डीजीपी
डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने सिपाही से लेकर डीजी स्तर के पदाधिकारियों से पूरे मन से शराबबंदी कानून, विधि- व्यवस्था व जन संवाद में जुट जाने की अपील की. डीजीपी ने कहा कि सभी एक- दूसरे को सहयोग कर एक साथ एक मन से काम करेंगे ,तो पुलिस उद्देश्य में सफल होगी. विधि- व्यवस्था और अनुसंधान की समीक्षा करायी जायेगी. सजा की दर बढ़ाने को काम करना होगा. पुलिस कर्मियों काे खूब समझाया है. चेतावनी भी दी गयी है. अब कार्रवाई का वक्त है.
साल के अंत तक सभी थानों को मिल जायेगा भवन
अपर मुख्य सचिव गृह आमिर सुबहानी कहा कि 2020 तक राज्य के सभी भूमिहीन थानों और लाइन में भवन निर्माण हो जायेगा. तीन महीने अभियान चलाकर भूमि की तलाश लगभग पूरी हो गयी है. मुख्यालय और फील्ड अफसरों की भूमिका स्पष्ट कर दी गयी है. क्राइम कंट्रोल, शराबबंदी और जन संवाद जैसी पुरानी समस्याओं पर अभी और काम करना है.
शराब से तोबा करने वाले बनेंगे एंबेसडर
पुलिस वीक में शराबबंदी अभियान को सफल बनाने के लिए शराब छोड़ने वालों का सम्मान समारोह होगा. डीजीपी ने बताया कि सभी जिलों से ऐसे लोग परिवार के साथ आयेंगे. यह अपने अनुभव बतायेंगे कि शराब छोड़ने से कैसे इनकी जिंदगी बदली. यह पुलिस के लिए एंबेसडर बनेंगे. एक व्यक्ति कम -से -कम दस लोगों की शराब छुड़ायेगा. मुसहर समाज के 500 युवाओं को शपथ दिलायी जायेगी. यह भी एंबेसडर बनकर समाज में जागरूकता लायेंगे. इस तरह शराबबंदी को सफल बनाने की शृंखला बढ़ेगी. करीब 1500 पंचायतों में पुलिस- पब्लिक के बीच खेल होंगे. इसके जरिये भी लोगों को जागरूक किया जायेगा. इस आयोजन से पुलिस – पब्लिक के बीच दूरी कम होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें