25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहटा या नौबतपुर जायेगा सिपारा आइओसी टर्मिनल

पटना : इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के देश भर में बने 129 स्मार्ट टर्मिनलों में पटना (सिपारा) टर्मिनल सबसे अव्वल है. यह बिहार के लिए गौरव की बात है. यह टर्मिनल पूरी तरह ऑटोमेटेड है और सभी परिचालन गतिविधियों को न्यूनतम हस्तक्षेप के साथ अधिक पारदर्शी तरीके से किया जाता है. इस बात की जानकारी […]

पटना : इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के देश भर में बने 129 स्मार्ट टर्मिनलों में पटना (सिपारा) टर्मिनल सबसे अव्वल है. यह बिहार के लिए गौरव की बात है. यह टर्मिनल पूरी तरह ऑटोमेटेड है और सभी परिचालन गतिविधियों को न्यूनतम हस्तक्षेप के साथ अधिक पारदर्शी तरीके से किया जाता है.
इस बात की जानकारी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के मुख्य महाप्रबंधक (बिहार-झारखंड) आरके सिंह ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में दी. उन्होंने बताया कि इस स्मार्ट टर्मिनल को 1966 में कमीशन किया गया था, जो लगभग 27 एकड़ क्षेत्र में फैला है. लेकिन इलाके में बढ़ती आबादी को देखते हुए कंपनी ने इस टर्मिनल को अन्यत्र ले जाने का फैसला लिया है. जमीन के लिए बातचीत चल रही है. लगभग 120 एकड़ जमीन की जरूरत है. सरकार जमीन मुहैया कराने पर राजी हो गयी है. जमीन बिहटा और नौबतपुर के आसपास हो सकती है. इसके लिए बियाडा प्रबंधन के साथ कई बैठकें हो चुकी हैं. उन्होंने बताया कि यह टर्मिनल पेट्रोल और हाइस्पीड डीजल 691 पेट्रोल पंपों को वितरित करता है. उत्पाद के संग्रहण की कुल क्षमता 32016 किलोलीटर है. इसमें पेट्रोल 6753 किलोलीटर और डीजल 20236 किलोलीटर है.
बीएस-6 ग्रेड के पेट्रोल-डीजल की शुरू होगी सप्लाइ
मुख्य प्रबंधक (कॉरपोरेट कम्यूनिकेशन, योजना समन्वय) वीणा कुमारी ने बताया कि इस टर्मिनल से पटना, जहानाबाद, अरवल, गया, नवादा, औरंगाबाद, रोहतास, कैमूर, भोजपुर, बक्सर, नालंदा, वैशाली, सारण पश्चिम चंपारण, गोपालगंज और सीवान के पेट्रोलियम उत्पादों की सप्लाइ की जाती है. उन्होंने बताया कि इस टर्मिनल से एक अप्रैल से बीएस-6 ग्रेड वाले पेट्रोल- डीजल की सप्लाइ शुरू हो जायेगी. इसकी तैयारी पूरी हो चुकी है. उप महाप्रबंधक (सिपारा टर्मिनल) अशोक कुमार ने बताया कि सभी टैंकरों में एक विशिष्ट स्मार्ट कोड होता है. लोडिंग की पूरी प्रक्रिया को करने में 25 मिनट का वक्त लगता है. इस मौके पर उप महाप्रबंधक (पूर्वी क्षेत्र )अरुप दास, जीएम सुभाष प्रसाद आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें