patna

  • Jan 26 2020 8:25AM
Advertisement

आपत्ति के बाद जेडी वीमेंस कॉलेज ने नोटिस जारी कर बुर्का शब्द हटाया, यूनिफॉर्म में नहीं आने पर जुर्माना

 पटना :  जेडी वीमेंस कॉलेज द्वारा जारी नोटिस में ड्रेस कोड को लेकर हुए विवाद के बाद कॉलेज प्रशासन ने नया नोटिस जारी किया है. इसमें बुर्का शब्द को हटा दिया गया है. कॉलेज की प्राचार्या प्रो श्यामा राय ने बताया कि बुर्का शब्द को लोगों ने गलत रूप में लिया है. 

 
नोटिस में सिर्फ बुर्का शब्द नहीं था, बल्कि इसके साथ कॉलेज यूनिफॉर्म भी शामिल था. कॉलेज में यूनिफॉर्म नहीं पहन कर आने पर 250 रुपया फाइन देना होगा. उन्होंने कहा कि हमारा इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था. 
 
हमने बस यूनिफॉर्म के जरिये कॉलेज में एकरूपता बनाये रखने के लिए नोटिस निकाला था. उर्दू विभाग की विभागाध्यक्ष अफसाना खातुन ने बताया कि उनके विभाग में चेंजिंग रूम हैं, जहां छात्राएं अपना बुर्का उतार कर क्लास करती हैं. उन्हें इस बात से कोई आपत्ति नहीं हैं. बुर्का पहननेवाली छात्राओं से जब इस नोटिस के बारे में पूछा गया, 
 
तो उन्होंने कहा कि उन्होंने नोटिस को लेकर कॉलेज की प्रॉक्टर से बात की, तो उन्होंने कहा कि नोटिस में मिसप्रिंट हो गया है और नया नोटिस जारी कर दिया गया है. बता दें कि बुधवार को कॉलेज में एक नोटिस जारी किया गया था, जिसमें यह लिखा गया था कि कॉलेज परिसर और क्लास रूम में बुर्का वर्जित है. नियमों का पालन नहीं करने पर 250 रुपये फाइन देना होगा.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement