34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : छूटे हुए घरों से दोबारा जाकर कचरा कलेक्शन करेगी गाड़ी

पटना : सुबह में किसी कारणवश यदि आप अपने घरों का कचरा नहीं दे पाये, तो इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. कचरा लेने वाली गाड़ी दुबारा आपके मुहल्ले में जाकर घरों से कचरा लेगी. लोगों को यह सुविधा अगले माह से मिलनी शुरू हो जायेगी. इसके लिए पटना नगर निगम कचरा लेने […]

पटना : सुबह में किसी कारणवश यदि आप अपने घरों का कचरा नहीं दे पाये, तो इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. कचरा लेने वाली गाड़ी दुबारा आपके मुहल्ले में जाकर घरों से कचरा लेगी. लोगों को यह सुविधा अगले माह से मिलनी शुरू हो जायेगी.
इसके लिए पटना नगर निगम कचरा लेने वाली गाड़ी का रूट प्लान तैयार कर रही है. मिली जानकारी के अनुसार गाड़ियों का रूट प्लान तैयार कर एप पर डाला जायेगा. जिस तरह से ओला, उबर भाड़े की गाड़ियों को लोग एप से अपने घर बुलाते हैं, उसी तरह एप डाउनलोड कर कचरा लेनेवाली गाड़ी को बुलाया जा सकता है. ऐसी गाड़ियां दोबारा छूटे हुए उन घरों के पास जायेगी, जहां से कचरा कलेक्शन नहीं हुआ होगा. उसके बाद वहां से कचरा का कलेक्शन करेंगी. कचरा लेने का काम दोपहर में होगा.
तैयार हो रहा प्लान
सुबह में कचरा लेने के लिए जानेवाली गाड़ी में लोग कभी कचरा नहीं दे पाते हैं. बाद में उन घरों से कचरा लेने के लिए अलग से गाड़ियों के निकलने का प्लान तैयार किया जा रहा है.
आनंदवर्द्धन, निगम में स्वच्छता सलाहकार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें