26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : अतिक्रमण हटाया, तो मिली शराब की भट्ठी

शुरू हुआ अतिक्रमण हटाओ अभियान, पहले दिन आशियाना मोड़ इलाके में चला बुलडोजर पटना : आशियाना मोड़ इलाके में बुधवार को मुसहरी बहुमंजिला भवन के आसपास चलाये गये अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान शराब की भट्ठी मिली है. यहां से काफी मात्रा में जावा-महुआ व अर्धनिर्मित शराब बरामद की गयी है. यहां से जितनी सामग्री […]

शुरू हुआ अतिक्रमण हटाओ अभियान, पहले दिन आशियाना मोड़ इलाके में चला बुलडोजर
पटना : आशियाना मोड़ इलाके में बुधवार को मुसहरी बहुमंजिला भवन के आसपास चलाये गये अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान शराब की भट्ठी मिली है. यहां से काफी मात्रा में जावा-महुआ व अर्धनिर्मित शराब बरामद की गयी है.
यहां से जितनी सामग्री बरामद की गयी है, उससे सैकड़ों बोतल महुआ की शराब का निर्माण किया जा सकता था. इस दौरान शराब बनाने के लिए बनायी गयी आग की भट्ठी को तोड़ दिया गया. हालांकि शराब भट्ठी संचालक मौके से फरार हो गये. इस मामले में शास्त्री नगर थाने में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है, लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.
गौरतलब है कि शहर में बुधवार से एक बार फिर अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू हुआ, जो 24 जनवरी तक चलेगा. शराब देख चौंक गये आयुक्त, जांच का निर्देश : मंगलवार सुबह 11 बजे पटना प्रमंडल के आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल, नगर निगम की अपर आयुक्त शीला ईरानी के साथ पुलिस बल लेकर आशियाना नगर मोड़ पर अतिक्रमण हटाने पहुंचे थे. मोड़ पर स्थित मुसहरी बहुमंजिला इमारत के अगल-बगल लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था.
टीम ने अवैध निर्माण को तोड़ना शुरू किया. इसी दौरान आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल व अपर नगर आयुक्त शीला ईरानी बहुमंजिले भवन के पीछे वाले हिस्से की ओर गये, जहां शराब की भट्ठी को देख कर आयुक्त दंग रह गये. उन्हाेंने तुरंत ही पूरे मामले की जांच करने का निर्देश जिलाधिकारी व एसएसपी को दिया और जल्द रिपोर्ट देने को कहा है. मौके पर मौजूद आयुक्त ने स्पष्ट कर दिया कि इस पूरे मामले की जांच करायी जायेगी. लापरवाही होने पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. आसपास के अन्य इलाकों की झुग्गी-झोंपड़ियों की भी जांच करायी जायेगी.
मलबा हटा तो 35 फुट की हो गयी सड़क : अतिक्रमण हटाने के दौरान टीम को लोगों का हल्का-फुल्का विरोध झेलना पड़ा. लेकिन आयुक्त ने स्पष्ट कर दिया कि अवैध निर्माण कर अतिक्रमण करना और शराब के निर्माण मामले को लेकर किसी प्रकार की सहूलियत नहीं दी जायेगी.
अगर किसी ने विराेध किया, तो उन्हें कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा. इसके बाद अवैध रूप से निर्मित छह-सात पक्के निर्माण को टीम ने तोड़ दिया और उसके मलबे को हटाने का कार्य शुरू किया गया. इन मलबों को हटा कर वहां सड़क बना दी जायेगी. अवैध रूप से निर्मित मकानों को तोड़ने पर करीब 20 फुट सड़क और निकल गयी. जबकि पहले यह मात्र 10-15 फुट ही थी.
24 जनवरी तक चलेगा अभियान, लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई
पूर्वी फ्लैंक में अतिक्रमण पर होगी कार्रवाई
आयुक्त ने आशियाना-दीघा रोड के पश्चिम फ्लैंक में अतिक्रमण हटाने के बाद पूर्वी फ्लैंक में अतिक्रमण किये गये मकानों को भी तोड़ने का आदेश दिया. इसके लिए पूरब फ्लैंक की ओर बने मकानों की नापी करायी जायेगी. खुद आयुक्त ने एक-दो लोगों की जमीन के कागजात को देखा. इस दौरान आयुक्त ने कहा कि जहां भी अतिक्रमण होगा, उसे तोड़ा जायेगा.
दीघा सब्जी मंडी को किया जायेगा शिफ्ट
दीघा सब्जी मंडी के कारण पटना-दानापुर मार्ग में जाम की स्थिति प्रतिदिन रहती है. इसके लिए सब्जी मंडी को पोस्ट ऑफिस रोड पर शिफ्ट करने का निर्देश आयुक्त ने दिया है. इसके साथ ही उस रोड का पक्कीकरण किया जायेगा और वहां नयी सड़क बना कर और पेभर ब्लॉक लगाकर वेंडिंग जोन के लिए पर्याप्त जगह बनायी जायेगी. अतिक्रमण हटाये जाने के दौरान वृद्ध मो जुनैद को भीख मांगते हुए आयुक्त ने देखा. इसके बाद उनके आदेश पर वृद्ध को वृद्धाश्रम में पहुंचा दिया गया.
बिजली के पोल भी हटेंगे
आशियाना मोड़ पर बिजली के पोल के कारण भी काफी समस्या आ रही है. इसके लिए बिजली के पोल को अन्यत्र स्थानांतरित किया जायेगा. अतिक्रमण हटाने के दौरान ट्रैफिक एसपी डी अमरकेश भी पहुंचे, जहां आयुक्त ने उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. इस दौरान क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार के संयुक्त आयुक्त सह सचिव सुशील कुमार, उपनिदेशक सूचना व जनसंपर्क पदाधिकारी अनिल कुमार चौधरी आदि भी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें