38.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : प्रदेश में 20-20 मैच की तरह तेजी से विकास करेगा उद्योग जगत : श्याम

इस साल प्रदेश में अच्छे निवेश की उम्मीद पटना : राज्य सरकार ने इस साल प्रदेश में अच्छे निवेश की उम्मीद जतायी है. उद्योग मंत्री श्याम रजक ने कहा कि अब विकास के लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं किया जा सकता है. इस साल औद्योगिक विकास 20-20 मैच की भांति बहुत तेजी से होगा. […]

इस साल प्रदेश में अच्छे निवेश की उम्मीद
पटना : राज्य सरकार ने इस साल प्रदेश में अच्छे निवेश की उम्मीद जतायी है. उद्योग मंत्री श्याम रजक ने कहा कि अब विकास के लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं किया जा सकता है. इस साल औद्योगिक विकास 20-20 मैच की भांति बहुत तेजी से होगा. 2020 को लक्ष्य प्राप्ति वर्ष के रूप में मनाया जायेगा. उद्योग मंत्री ने यह बात बुधवार को सचिवालय स्थित उद्योग सभागार में विभागीय कंपेडियम के लोकार्पण समारोह में कही.
उन्होंने कहा कि यह कंपेडियम प्रदेश के किसी भी सरकारी विभाग की तरफ से प्रकाशित सबसे पहला है,जिसमें विभाग के सभी कानून, नियम-कायदे एक साथ हिंदी और इंग्लिश भाषा में उपलब्ध होंगे. हालांकि, विभागीय मंत्री ने अफसरों को दो टूक बता दिया कि इससे काम नहीं चलने वाला है. किताब को इ- बुक के रूप में ऑनलाइन किया जाये. उद्योग मंत्री ने कहा कि बिहार दिवस में पटना में हैंडलूम हाट का उद्घाटन किया जायेगा. इस दौरान उन्होंने उपेंद्र महारथी शिल्प अनुसंधान संस्थान के वार्षिक कैलेंडर का विमोचन भी किया.
सचिव नर्मदेश्वर लाल ने कहा कि उद्योग विभाग के नियमावली की किताब उपयोगी साबित होगी. उपनिदेशक उमेश कुमार सिंह ने सभी का स्वागत किया. मौके पर पर उद्योग निदेशक पंकज कुमार सिंह, तकनीकी निदेशक रवींद्र प्रसाद , उमेश कुमार सिंह और उपेंद्र महारथी शिल्प अनुसंधान संस्थान के निदेशक अशोक कुमार सिन्हा मौजूद रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें