patna

  • Jan 20 2020 9:39AM
Advertisement

पटना : पति-पत्नी का विवाद पहुंचा महिला थाने, हुआ समझौता

पटना : पिछले तीन सालों से पति व पत्नी के बीच चल रहे विवाद को महिला थाने में सुलझा लिया गया. दोनों के बीच रविवार की दोपहर समझौता पत्र पर साइन करा कर घर भेज दिया गया. जानकारी के अनुसार कंकड़बाग थाना क्षेत्र के रहने वाले  रजनीश कुमार सिन्हा (काल्पनिक नाम) की शादी पाटलिपुत्र कॉलोनी की रहने वाली मनीषा कुमारी (काल्पनिक नाम) से 2010 में शहर के पटना क्लब से हुई थी. शादी के तीन साल तक सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन बाद में विवाद शुरू हो गया.
 
आरोप था कि पति का पटना में ही एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था. उसने थाने में पति के खिलाफ तहरीर देकर अलग होने की बात कही थी. रजनीश देहरादून में इंजीनियर व पत्नी वहीं पर एक बैंक में मैनेजर हैं. इनकी एक बड़ी बेटी सात साल की जबकि छोटा बेटा दो साल का है. पति की मानें तो शादी के समय पत्नी पढ़ाई कर रही थी, लेकिन जब से बैंक में नौकरी लगी, उसके बाद वह परिवार में समय देना कम कर दी. नतीजतन घर में विवाद शुरू हो गया. दोनों देहरादून में ही अलग-अलग फ्लैट में रहने लगे थे. 
 
तीन दिन काउंसेलिंग,फिर हुआ समझौता 
महिला थाना प्रभारी आरती कुमारी जायसवाल ने बताया कि थाने में तहरीर देने के बाद दोनों को तीन दिन तक बुलाकर काउंसेलिंग की गयी. रात नौ बजे तक महिला थाने की टीम ने दोनों के परिवार को भी काफी समझाया. फिर दोनों साथ रहने को राजी हो गये.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement