31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाटलिपुत्र जंक्शन : बनने लगा नया प्लेटफॉर्म, एस्केलेटर भी लगेगा

पटना : दानापुर रेलमंडल प्रशासन की ओर से पाटलिपुत्र जंक्शन पर प्लेटफॉर्म बनाने का काम शुरू कर दिया गया है. इसके साथ ही जंक्शन पर एक एस्केलेटर भी लगाने का काम शुरू कर दिया गया है, ताकि प्लेटफॉर्म पर यात्री सुविधा बढ़ाने के साथ-साथ ट्रेनों की संख्या भी बढ़ायी जा सके. पाटलिपुत्र जंक्शन पर प्लेटफॉर्मों […]

पटना : दानापुर रेलमंडल प्रशासन की ओर से पाटलिपुत्र जंक्शन पर प्लेटफॉर्म बनाने का काम शुरू कर दिया गया है. इसके साथ ही जंक्शन पर एक एस्केलेटर भी लगाने का काम शुरू कर दिया गया है, ताकि प्लेटफॉर्म पर यात्री सुविधा बढ़ाने के साथ-साथ ट्रेनों की संख्या भी बढ़ायी जा सके. पाटलिपुत्र जंक्शन पर प्लेटफॉर्मों की संख्या तीन है. जून-जुलाई 2020 तक यहां पांच प्लेटफॉर्म हो जायेंगे.

सात करोड़ की लागत से बन रहा प्लेटफॉर्म : जंक्शन पर सात करोड़ की लागत से नया प्लेटफॉर्म बनाया जा रहा है, जो बनने के बाद प्लेटफॉर्म संख्या दो व तीन होगा. वर्तमान का प्लेटफॉर्म नंबर 2 और 3, बाद में प्लेटफॉर्म नंबर 4 और 5 हो जायेगा.
गौरतलब है कि जंक्शन पर प्लेटफॉर्म की संख्या कम होने व ट्रेनों के मेंटेनेंस की सुविधा नहीं होने से ट्रेनों की संख्या नहीं बढ़ायी जा रही है. स्थिति यह है कि जंक्शन से खुलने वाली कई ट्रेनों को दानापुर स्टेशन शिफ्ट किया गया है.
शुरू हो गया है एस्केलेटर लगाने का काम : जंक्शन पर तीन प्लेटफॉर्म हैं और दो-तीन नंबर पर जाने के लिए फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) की सुविधा है. लेकिन, बुजुर्ग व दिव्यांग यात्रियों को दो-तीन नंबर प्लेटफॉर्म पर जाने व आने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है. यात्रियों की सुविधा को लेकर एफओबी में एस्केलेटर लगाने का भी काम शुरू कर दिया गया है, जिसे मार्च तक पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.
जंक्शन पर प्लेटफॉर्म के लिए पर्याप्त जगह है, जिस पर प्लेटफॉर्म बनाने का काम शुरू कर दिया गया है. जुलाई तक प्लेटफॉर्म बन कर तैयार हो जायेगा. एस्केलेटर भी लगाने का काम शुरू कर दिया गया है.
संजय प्रसाद, पीआरओ, दानापुर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें