patna

  • Dec 15 2019 8:07AM
Advertisement

सेना ने न्यू डिफेंस कॉलोनी के आम रास्ते को किया बंद

 दानापुर :  सेना ने न्यू डिफेंस कॉलोनी हनुमान नगर आम रास्ते को शनिवार को अहले सुबह भारी सुरक्षा के बीच बाड़ लगाकर बंद  कर दिया है. साथ ही सिग्नल कंपनी के सटे आम रास्ते को भी बाड़ लगाकर बंद कर दिया है. आनंद बाजार से सिग्नल कंपनी की ओर जाने वाले आम रास्ते को बंद करने की तैयारी की जा रही है. आम रास्ते बंद किये जाने से कॉलोनी के पूर्व सैनिकों ने कहा कि सिग्नल कंपनी के पश्चिम स्थित नहर किनारे बांध पर आम रास्ता है. वर्षों से इस रास्ते से आवागमन करते आ रहे हैं. 

 
कॉलोनी में रहने वाले पूर्व सैनिक रामजी कुमार सिंह, राजेश सिंह, रौनी सिंह, रेणु देवी, रिंकू देवी समेत आदि ने बताया कि सेना के अधिकारियों ने शनिवार को भारी सुरक्षा के बीच कॉलोनी के आम रास्ते की कंटीले तार से घेराबंदी कर दी गयी. जिससे आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है. लोगों ने बताया कि इससे पूर्व भी सेना द्वारा पिछले 26 अप्रैल और 16 जनवरी को भी आम रास्ता बंद करने का प्रयास किया गया था. इस पर कॉलोनियों के लोगों ने विरोध किया था. 
 
कॉलोनी के लोगों ने बताया कि विधायक आशा सिन्हा ने सब एरिया मुख्यालय के एडम कमांडेंट कर्नल हेमंत परमार से वार्ता कर रास्ते का हल निकालने का आश्वासन दिया था. परंतु आज कॉलोनी के आम रास्ते का हल नहीं निकाला गया. इससे कॉलोनी के लोगों को रघुरामपुर घूम कर जाना पड़ेगा. कॉलोनी के लोगों ने बताया कि आम रास्ता बंद किये जाने के बाद धरना-प्रदर्शन किया जायेगा. 
 
जिसकी जवाबदेही अनुमंडल प्रशासन की होगी. सीओ महेंद्र प्रसाद गुप्ता ने बताया कि डीएम व एसडीओ के निर्देश के आलोक में  न्यू डिफेंस कॉलोनी हनुमान नगर व सिग्नल कंपनी के सटे आम रास्ते को सेना द्वारा घेराबंदी कराया गया है. कर्नल हेमंत परमार ने बताया कि सेना इलाकों को सुरक्षा के दृष्टिकोण को देखते हुए घेराबंदी की जा रही है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement