patna

  • Dec 15 2019 3:55AM
Advertisement

लोकतांत्रिक संगठन और वाम दल 19 को करेंगे बिहार बंद

लोकतांत्रिक संगठन और वाम दल 19 को करेंगे बिहार बंद

 पटना  : वाम दल और लोकतांत्रिक संगठन  सीएबी एवं एनआरसी के खिलाफ 19 दिसंबर को बिहार बंद करेंगे. वाम दलों ने राजद से 21 दिसंबर के बदले 19 दिसंबर को ही बिहार बंद करने की अपील की है.  ये बातें शनिवार को भाकपा-माले के राज्य कार्यालय में हुई बैठक के बाद  प्रेस कॉन्फ्रेंस  में भाकपा-माले के पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेंद्र झा और राजाराम ने संयुक्त रूप से दी. 

 
उन्होंने कहा कि  नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी पूरी तरह संविधान की मौलिक संरचना तथा आजादी के आंदोलन के संपूर्ण मूल्यबोध के खिलाफ है. आज पूरे देश में इसका तीखा प्रतिवाद हो रहा है. उन्होंने कहा कि जल-जीवन-हरियाली योजना के नाम पर राज्य भर के लाखों दलित-गरीबों को उजाड़ने का नोटिस मिल गया है. यह बहुत अन्यायपूर्ण है. जिन ताकतों ने वास्तव में आहर-पोखर एवं अन्य स्थानों पर कब्जा कर रखा है, सरकार उन पर तो कोई कार्रवाई नहीं कर रही है, लेकिन गरीबों को निशाना बना रही है. 
 
बंद में इसे भी मुद्दा बनाया जायेगा. प्रेस कॉन्फेंस में सीपीआइ के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह, सीपीआइएम केंद्रीय कमेटी के सदस्य अरुण मिश्रा , गणेश शंकर सिंह, एआइएफबी के अमेरिका महतो व आरएसपी के विरेंद्र ठाकुर मौजूद थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement