36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : विधेयक पर झूठ फैला रही कांग्रेस : राजीव रंजन

पटना : भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि कांग्रेस नागरिकता संशोधन विधेयक पर झूठ फैला रही है. कांग्रेसी नेताओं की राजनीति देखें, तो पता ही नहीं चलता है कि यह हिंदुस्तान के हक में राजनीति कर रहे हैं कि पाकिस्तान के हित में. इनके रवैये से यह साफ प्रतीत होता है कि इन्होंने […]

पटना : भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि कांग्रेस नागरिकता संशोधन विधेयक पर झूठ फैला रही है. कांग्रेसी नेताओं की राजनीति देखें, तो पता ही नहीं चलता है कि यह हिंदुस्तान के हक में राजनीति कर रहे हैं कि पाकिस्तान के हित में. इनके रवैये से यह साफ प्रतीत होता है कि इन्होंने देश हित में होने वाले तमाम कार्यों का विरोध करने की कसम खा ली है.
ताजा मामला नागरिकता संशोधन बिल का है, जिसके तहत पड़ोसी मुल्कों में दशकों से धार्मिक प्रताड़ना झेल रहे हिंदुओं, सिखों, बौद्धों और ईसाईयों को केंद्र सरकार सम्मानपूर्वक जीवन जीने का अधिकार देने की कोशिश कर रही है, परंतु कांग्रेस के नेताओं को यह रास नहीं आ रहा है, इसलिए इन्होंने इसके खिलाफ झूठ फैलाना प्रारंभ कर दिया है. इनके हिसाब से यह बिल देश के मुसलमानों के खिलाफ है, जबकि यह बिल देश के नागरिकों के बारे में है ही नहीं . यह केवल दूसरे देशों से आये अवैध प्रवासियों के खिलाफ है.
राजनीतिक लाभ लेना चाहती है भाजपा : सदानंद
पटना. बिहार कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि भाजपा नागरिकता संशोधन बिल से राजनीतिक लाभ लेना चाहती है. इसे विवादित स्वरूप में संसद में लायी है. नागरिकता कानून वर्ष 1955 का है.
अब तक इसमें नौ बार संशोधन किया जा चुका है. अब से पहले इतना विवाद कभी नहीं हुआ.इधर, जापलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि नागरिकता संशोधन बिल देश को तोड़ने वाला बिल है. उन्होंने कहा कि यह बिल मानवता और संविधान पर खतरा है. मेरे खून का एक-एक कतरा संविधान विरोधी नागरिकता बिल के खिलाफ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें