27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्व बैंक ने दिया बाढ़ सुरक्षा योजना बनाने का सुझाव

पटना : विश्व बैंक की टीम ने गुरुवार को पटना में उनके माध्यम से चल रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बुडको के साथ की. उन्होंने पटना में बाढ़ सुरक्षा योजना व स्लज ट्रीटेड वॉटर प्लान यानी ड्रेनेज व गंदे जगहों से निकलने वाले पानी को पीने योग्य बनाने के लिए प्लान बनाने के सुझाव दिये. […]

पटना : विश्व बैंक की टीम ने गुरुवार को पटना में उनके माध्यम से चल रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बुडको के साथ की. उन्होंने पटना में बाढ़ सुरक्षा योजना व स्लज ट्रीटेड वॉटर प्लान यानी ड्रेनेज व गंदे जगहों से निकलने वाले पानी को पीने योग्य बनाने के लिए प्लान बनाने के सुझाव दिये.

बीते छह माह से लंबित रोड कटिंग के एनओसी को उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर सुलझा लेने का निर्देश बुडको एमडी चंद्रशेखर सिंह को दिया. बैठक में बुडको की ओर से बताया गया था कि सीवरेज पाइप लाइन विस्तार के लिए पथ निर्माण विभाग के पास 112.468 किमी, एनएचएआइ से 11.9 किमी और रेल मंत्रालय से 5.7 किमी के साथ अन्य विभागों से 21.3 किमी सड़क कटिंग का मामला लंबित है.
फिर से टेंडर
बुडको द्वारा बताया गया कि विश्व बैंक द्वारा वित्तीय सहायता से पूरे राज्य में 4385.18 करोड़ रुपये की लागत से कुल 16 योजनाएं संचालित हैं. इसमें 12 योजनाओं पर काम चल रहा है. जबकि, मुंगेर व बक्सर में एसटीपी योजना की निविदा जारी की गयी है. बैठक में बताया गया कि करमलीचक एसटीपी का काम समय से पहले पूरा हो गया है.
अब उसकी टेस्टिंग की जानी बाकी है. विश्व बैंक की टीम ने एसटीपी के सीवरेज पाइप लाइन को घर-घर कनेक्शन देने व इसके लिए जागरूकता के लिए कैंप लगाने के निर्देश दिये. समीक्षा बैठक के बाद विश्व बैंक की टीम के उपनिर सिंह, एसके जैन, राकेश कुमार व अन्य के साथ बुडको के एमडी चंद्रशेखर सिंह ने बेऊर एसटीपी का निरीक्षण किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें