37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुख्य बिल्डिंग से अलग होंगे आरपीएफ व जीआरपी थाने

पटना : पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर मुख्य बिल्डिंग में आरपीएफ पोस्ट और जीआरपी थाना है. दोनों थाना सिर्फ दो-तीन कमरे में संचालित हो रहे हैं. इससे तैनात जवानों के बैठने, शस्त्रागार, मालखाना व हाजत की समुचित व्यवस्था नहीं है. अब जंक्शन की मुख्य बिल्डिंग से अलग आरपीएफ पोस्ट व जीआरपी थाना की […]

पटना : पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर मुख्य बिल्डिंग में आरपीएफ पोस्ट और जीआरपी थाना है. दोनों थाना सिर्फ दो-तीन कमरे में संचालित हो रहे हैं. इससे तैनात जवानों के बैठने, शस्त्रागार, मालखाना व हाजत की समुचित व्यवस्था नहीं है.

अब जंक्शन की मुख्य बिल्डिंग से अलग आरपीएफ पोस्ट व जीआरपी थाना की बिल्डिंग होगी. इसको लेकर प्लेटफॉर्म एक के पश्चिमी छोर पर अलग-अलग भूखंड चिह्नित किये गये हैं. चिह्नित भूखंड पर आरपीएफ की बिल्डिंग बननी शुरू हो गयी है और शीघ्र ही जीआरपी थाना की बिल्डिंग भी बननी शुरू होगी.
.5 करोड़ की लागत से तैयार होगी आरपीएफ बिल्डिंग : पश्चिमी छोर पर स्थित क्रू लॉबी से पहले खाली भूखंड है. इस भूखंड पर 1.5 करोड़ की लागत से जी प्लस टू फ्लोर की बिल्डिंग बनायी जायेगी. यह बिल्डिंग 4500 स्क्वायर फुट में होगी. इसमें ऑफिस व माल खाना और अधिकारियों के बैठने के लिए अलग-अलग रूम और हाजत की व्यवस्था की जायेगी.
जी प्लस फोर होगा जीआरपी थाना :
नवनिर्मित आरपीएफ पोस्ट के पहले खाली भूखंड है, जिस पर शेड लगा है. इस शेड में जीआरपी का मेस चल रहा है. इस भूखंड पर जी प्लस फोर तल्ले की बिल्डिंग बनायी जायेगी, जिसमें जीआरपी थाना होगा. राज्य सरकार से राशि स्वीकृत हो गयी है और बिहार पुलिस बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन के माध्यम से बिल्डिंग बनायी जायेगी.
आरपीएफ पोस्ट के लिए नयी बिल्डिंग बनायी जा रही है, जहां सारी सुविधाएं मुहैया करायी जायेंगी. निर्माण कार्य शुरू हो गया है और जून 2020 तक निर्माण कार्य पूरा कर लिया जायेगा.
संजय प्रसाद, पीआरओ, दानापुर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें