29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : दाल में 20 तो तेल में 5 तक की तेजी

पटना : दाल, रिफाइंड, सरसों तेल और ब्रांडेड आटा के भाव में एक बार फिर से तेजी देखने को मिल रही है. पिछले एक सप्ताह में दाल के भाव में पांच रुपये से 20 रुपये तक प्रति किलो की तेजी दर्ज की गयी है. वहीं, सरसों तेल व रिफाइंड के भाव में 5 रुपये तक […]

पटना : दाल, रिफाइंड, सरसों तेल और ब्रांडेड आटा के भाव में एक बार फिर से तेजी देखने को मिल रही है. पिछले एक सप्ताह में दाल के भाव में पांच रुपये से 20 रुपये तक प्रति किलो की तेजी दर्ज की गयी है. वहीं, सरसों तेल व रिफाइंड के भाव में 5 रुपये तक का इजाफा हुआ है.
साथ ही ब्रांडेड आटा 195 रुपये से बढ़ कर 203 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है. चावल का भाव अभी स्थिर है. लेकिन बाजार की जो स्थिति है उसे देखते हुए कुछ नहीं कहा जा सकता है. दुकानदारों की मानें, तो आनेवाले दिनों में दाल के भाव में और तेजी आ सकती है.
उड़द दाल में अधिक बढ़ोत्तरी
सबसे अधिक तेजी उड़द की दाल में देखी जा रही है. एक सप्ताह पहले खुदरा बाजार में उड़द दाल का भाव 90 रुपये किलो था, जो अब 110 से 120 रुपये के स्तर पर है. चना दाल 65-66 से बढ़ कर 70 रुपये तक हो गया है. अरहर दाल 90 से बढ़ कर 95 रुपये प्रति किलो हो गया है.
मूंग और मसूर दाल में 5 रुपये तक प्रति किलो का इजाफा दर्ज किया गया है. बिहार खुदरा विक्रेता महासंघ के महासचिव रमेश चंद्र तलरेजा ने बताया कि पटना की मंडी में दाल मुख्य रूप से मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र ,पश्चिम बंगाल व गुजरात से आता है. उन्होंने बताया कि किराना सामग्रियों के भाव बढ़ने का मुख्य कारण कहीं सुखाड़, तो कहीं बाढ़ का होना है. आने वाले दिनों में भाव में और इजाफा होने से इन्कार नहीं किया जा सकता है.
एक नजर में
सामग्री पहले अब
चना 55-60 60-70
रिफाइंड तेल 90 95
सरसों तेल 90-115 105-120
आटा (5 किलो) 195 203

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें