27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : 200 कैमरे के फुटेज खंगाले तब पकड़े गये तीन अपराधी

धनतेरस पर लूट व हत्या का मामला पटना : अगमकुआं थाने के भागवत नगर में मां गायत्री ज्वेलर्स दुकान में धनतेरस की रात 25 अक्तूबर को अपराधियों ने डकैती के दौरान विरोध करने पर मकान मालिक कौशल सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी थी. इसके साथ ही घटना को अंजाम देकर निकलते समय […]

धनतेरस पर लूट व हत्या का मामला
पटना : अगमकुआं थाने के भागवत नगर में मां गायत्री ज्वेलर्स दुकान में धनतेरस की रात 25 अक्तूबर को अपराधियों ने डकैती के दौरान विरोध करने पर मकान मालिक कौशल सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी थी. इसके साथ ही घटना को अंजाम देकर निकलते समय एक बुजुर्ग महिला ने अपराधियों को अपशब्द कहा, तो वापस लौट कर आये और सोने की चेन छीन ले गये थे.
इन बातों का खुलासा उस समय हुआ, जब एसएसपी गरिमा मलिक के निर्देश पर सिटी एसपी पूर्वी जितेंद्र कुमार व अगमकुआं थाने के थानाध्यक्ष अभिजीत की टीम ने घटना में शामिल तीन अपराधियों मंजीत सिंह उर्फ ऋषि (चितकोहरा), सुनील कुमार उर्फ साहिल वर्मा उर्फ सुनील कैटी (पंचशील नगर, कुम्हरार) व कल्लू यादव (ग्वालटोली, कुम्हरार) को कुम्हरार व गर्दनीबाग इलाके में छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया. इन लोगों के पास से लूटी गयी ज्वेलरी, पिस्तौल, कारतूस, तीन मोबाइल फोन व एक यामाहा बाइक को बरामद किया गया है.
कल्लू यादव ने बनायी थी योजना
पकड़ा गया कल्लू यादव ही इस पूरे घटना का लाइनर है. इसका घर ज्वेलरी दुकान से कुछ दूरी पर स्थित है. इसने ही मंजीत व अन्य को दुकान के संबंध में जानकारी दी थी और आवास पर पार्टी का आयोजन कर सभी को बुलाया था. योजना बनाने के बाद धनतेरस के दिन घटना को अंजाम दे दिया गया. सोमवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि ज्वेलरी दुकान में डकैती की घटना को छह अपराधियों ने अंजाम दिया था.
तीन की गिरफ्तारी हो चुकी है और अन्य तीन को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है. मंजीत सिंह के खिलाफ पूर्व से कई आपराधिक मामले शास्त्रीनगर, बुद्धा कॉलोनी, श्रीकृष्णापुरी, गर्दनीबाग में दर्ज हैं. सुनील कुमार पाटलिपुत्र में हुए एयरफोर्स कर्मी अमित कुमार की हत्या में जेल जा चुका है. कल्लू के खिलाफ अगमकुआं, कंकड़बाग व मेहंदीगंज थाने में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.
फुटेज खंगालने को लगी थीं छह टीमें
एसएसपी के निर्देश पर सिटी एसपी पूर्वी जितेंद्र कुमार व उनकी टीम ने मामले का पर्दाफाश करने के लिए काफी मेहनत की. अगमकुआं थाना इलाके के ट्रांसपोर्ट नगर, भागवत नगर, भूतनाथ रोड, न्यू बाइपास व पत्रकार नगर थाने के कांटी फैक्टरी रोड, मुन्ना चौक, चित्रगुप्त नगर इलाके के एक-एक गली में लगे 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरे के वीडियो फुटेज को पुलिस ने खंगाल दिया. मसलन जिस भी दुकान या मकान में बाहर सीसीटीवी कैमरा लगा था, उसे खंगाल दिया गया. सीसीटीवी फुटेज खंगालने के लिए छह टीमों को लगाया गया था.
इसमें भूतनाथ रोड व नया टोला में लगे सीसीटीवी कैमरे में कल्लू व मंजीत सिंह की तस्वीर सामने आयी. अगमकुआं पुलिस ने कल्लू को पहचान लिया, क्योंकि इसके खिलाफ कई आपराधिक मामले अगमकुआं थाने में दर्ज थे. लेकिन जब इसे पकड़ने के लिए छापेमारी की तो वह फरार मिला. इसके बाद पुलिस ने मंजीत की भी पहचान कर ली. चितकोहरा से मंजीत सिंह की गिरफ्तारी कर ली गयी.
इसके बाद कल्लू व साहिल को गिरफ्तार कर लिया गया. इन लोगों से घटना में शामिल तीन अन्य अपराधियों की भी पुलिस ने पहचान कर ली है. लेकिन तीनों ही फरार होने में सफल रहे. इन तीनों के नाम व पता की जानकारी पुलिस को मिल चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें