25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फुलवारीशरीफ : जलजमाव के खिलाफ महुली टोले में लोगों ने किया प्रदर्शन

पटना /फुलवारीशरीफ : पांच दिनों बाद दीपावली त्योहार है. इसके बावजूद राजधानी के दर्जनों मुहल्लों में जलजमाव की समस्या बनी है. वार्ड संख्या-11 के दर्जनों मुहल्ले हैं, जहां पिछले 25 दिनों से लगातार जलजमाव की समस्या बनी हुई है. नाले के पानी सड़कों पर जमा है और मैनहोल के ढक्कन खुले हैं. इससे बड़ी संख्या […]

पटना /फुलवारीशरीफ : पांच दिनों बाद दीपावली त्योहार है. इसके बावजूद राजधानी के दर्जनों मुहल्लों में जलजमाव की समस्या बनी है. वार्ड संख्या-11 के दर्जनों मुहल्ले हैं, जहां पिछले 25 दिनों से लगातार जलजमाव की समस्या बनी हुई है. नाले के पानी सड़कों पर जमा है और मैनहोल के ढक्कन खुले हैं.
इससे बड़ी संख्या में लोग परेशान हैं. मंगलवार को जलजमाव से परेशान सैकड़ों लोगों ने वार्ड पार्षद रवि प्रकाश के दफ्तर का घेराव कर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने पार्षद व निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. ग्रामसभा व मुहल्ला सभा अभियान समिति ने पटना नगर निगम के खिलाफ आक्रोश मार्च निकाला. इसमें सैकड़ों की संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया.
इस संगठन के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद कुमार पंकज ने कहा कि वार्ड 11 के महुली टोला ( हरनीचक) अनीसाबाद में पिछले साल भी जलजमाव हुआ था और यहां की जनता ने आक्रोश मार्च निकाला था. हरनीचक के महुली टोले के रहने वाले लक्ष्मण पंडित, रूपेश कुमार, सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों लोग पार्षद के कार्यालय पहुंचे और प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. इन लोगों का कहना था कि सड़क पर पानी जमा है और चैंबर खुले हैं. मुहल्ले के लोगों को घरों से निकलना मुश्किल हो गया है. वहीं, सड़क पर खुले चैंबर में रोजाना लोग दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं. पार्षद व निगम अधिकारी से शिकायत करते-करते थक गये हैं.
लेकिन, समस्या का निदान नहीं हो रहा है. प्रदर्शन में सुनील कुमार गुप्त, बाल किशन सिंह, चिंता देवी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे. समाजसेवी चंद्रिका शाह ने इस जलजमाव के दोषी पदाधिकारियों /कर्मचारियों को बर्खास्त करने की मांग की है. सुधीर ठाकुर ने कहा कि जनता दे टैक्स और पदाधिकारी करे ऐश. ऐसा नहीं चलेगा. गंगा सागर यादव ने सरकार से पूछा है कि क्या यही स्मार्ट सिटी है, जहां महीनों से नहीं सालों भर जलजमाव रहता है?
इसके अलावा अमरेश यादव, प्रेम कुमार, गीता देवी, रजनी कुमारी, राजकुमारी, नीरज कुमार व अन्य लोगों ने सवाल खड़े किये. वहीं, कंकड़बाग के विग्रहपुर में भी जलजमाव की समस्या बनी है. मुहल्ले में महामारी फैलने की आशंका बढ़ गयी है. बावजूद निगम पानी निकालने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें