36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जेडी वीमेंस कॉलेज. पीजी कोर्स में छात्रों की उपस्थिति को लेकर गुस्सा

पटना : जेडी वीमेंस कॉलेज के आर्ट ब्लॉक में चलाये जा रहे पीजी कोर्स में छात्रों की उपस्थिति को लेकर छात्राओं का गुस्सा बढ़ गया है. इसके विरोध में शनिवार को कॉलेज की छात्राओं ने कॉलेज गेट पर तख्ती लेकर प्रदर्शन किया. नारेबाजी करते हुए छात्राओं ने महिला कॉलेज की स्वतंत्रता पर हमला बंद करो, […]

पटना : जेडी वीमेंस कॉलेज के आर्ट ब्लॉक में चलाये जा रहे पीजी कोर्स में छात्रों की उपस्थिति को लेकर छात्राओं का गुस्सा बढ़ गया है. इसके विरोध में शनिवार को कॉलेज की छात्राओं ने कॉलेज गेट पर तख्ती लेकर प्रदर्शन किया. नारेबाजी करते हुए छात्राओं ने महिला कॉलेज की स्वतंत्रता पर हमला बंद करो, कॉलेज में छात्रों का प्रवेश वर्जित करना होगा, छात्राओं की सुरक्षा की गारंटी करनी होगी, कॉलेज प्रशासन और विश्वविद्यालय होश में आओ के पोस्टर और नारे लगाये.

छात्राओं का कहना है कि विवि की ओर से आर्ट्स ब्लॉक में चलाये जा रहे पीजी कोर्स में छात्र पढ़ने के लिए कॉलेज आ रहे हैं. महिला कॉलेज में इस तरह छात्रों का आना हम सभी में असहजता और असुरक्षा की भावना उत्पन्न कर रहा है. हममें से कई छात्राओं का नामांकन उनके अभिभावकों ने इस कॉलेज में यह सोच कर करवाया था कि यहां वे सुरक्षित रहेंगी, लेकिन अब छात्रों के आ जाने से वे भी शायद अपनी बेटियों को कॉलेज आने से रोक दें.
छात्रा सोनी कुमारी ने कहा कि हमारी टीम ने प्राचार्या से इस संदर्भ में बात की, लेकिन उन्होंने यह कहा कि इस मुद्दे पर वह कुछ नहीं कर सकती हैं. यही नहीं आज अचानक से यह कह कर कक्षाएं स्थगित कर दी गयीं कि कॉलेज में परीक्षा और कार्यालय का कार्य होगा, ताकि हम विरोध प्रदर्शन न कर सकें. छात्राओं में इस बात को लेकर काफी आक्रोश है.
छात्राओं ने कहा कि यह विरोध प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा, जब तक विश्वविद्यालय के कुलपति इस संबंध में कुछ निर्णय न लें. वहीं, पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के वीसी से मिलने गयीं स्टूडेंट यूनियन की अध्यक्ष सोनी ने बताया कि वीसी से उनकी मुलाकात नहीं हो पायी.
उन्होंने वहां को प्रॉक्टर से मुलाकात की. उन्होंने आश्वासन दिया कि आप लोगों को कोई दिक्कत नहीं होगी. बस कुछ दिनों की बात है. पर हम दुबारा वीसी से मिल कर उनसे जवाब लेंगे. कॉलेज ऑफ कॉमर्स और एएन कॉलेज में पीजी की कक्षाएं चलायी जा सकती हैं, तो आखिर क्यों जेडी वीमेंस कॉलेज में ये कक्षाएं हो रही हैं.
क्या कहती हैं प्राचार्या
हम विश्वविद्यालय के आदेश अनुसार काम कर रहे हैं. छात्राओं की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखते हुए पीजी के छात्रों का प्रवेश दूसरे द्वार से हो रहा है. कॉलेज के अंदर उनका प्रवेश किसी भी रूप में नहीं होगा. अभी विश्वविद्यालय नया बना है और जब तक उसका नया भवन नहीं बन जाता है, तब तक अस्थायी रूप से यह व्यवस्था की गयी है. पीजी की कक्षाएं सुबह 8 से 11 बजे तक होती हैं, उसके बाद कॉलेज की छात्राओं की कक्षाएं शुरू होती हैं.
प्रो श्यामा राय, प्राचार्या

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें