29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हॉस्टलों में गयी नैक की टीम, पूछा-क्यों बंद हैं हॉस्टल

पटना : पटना कॉलेज में नैक की टीम शनिवार को भी पूरे दिन निरीक्षण करती रही. टीम ने हॉस्टलों का दौरा किया, लेकिन सारे हॉस्टल बंद थे, तो उन्होंने पूछा कि हॉस्टल क्यों बंद हैं. इस पर उन्हें शिक्षकों ने बताया कि प्रशासन द्वारा हॉस्टल सील किये गये हैं और वह दीपावली की छुट्टी के […]

पटना : पटना कॉलेज में नैक की टीम शनिवार को भी पूरे दिन निरीक्षण करती रही. टीम ने हॉस्टलों का दौरा किया, लेकिन सारे हॉस्टल बंद थे, तो उन्होंने पूछा कि हॉस्टल क्यों बंद हैं. इस पर उन्हें शिक्षकों ने बताया कि प्रशासन द्वारा हॉस्टल सील किये गये हैं और वह दीपावली की छुट्टी के बाद खुल जायेंगे.

शनिवार को भी विभिन्न विभागों में टीम गयी और वहां का जायजा लिया. नैक की टीम ने कॉलेज के शिक्षकों से मुलाकात की और उनका ब्योरा लिया. उनके कितने रिसर्च हैं और उनका प्रोफाइल क्या है. इसके अलावा विभिन्न कमेटियों के साथ भी नैक की टीम मिली और उनके द्वारा विगत समय में किये गये क्रियाकलापों की पूरी जानकारी ली.
इसके अलावा कॉलेज के सेमिनार हॉल और कॉन्फ्रेंस रूम को भी देखा. कुलपति प्रो रास बिहारी सिंह ने भी टीम को चाय पर आमंत्रित किया और उनके साथ काफी समय बिताया.
कई तरह की बातें हुईं. टीम दूसरे दिन भी कई विभागों में गयी और वहां रूटीन, सिलेबस, क्लास, एटेंडेंस, सुविधाएं आदि का जायजा लेती रहीं. इ-लैब व योगा सेंटर को नैक टीम ने देखा और काफी सराहा. गंगा किनारे का लोकेशन और कैंपस में हरियाली का स्तर व कॉलेज की भव्यता और उसके भवनों की ऐतिहासिकता से भी काफी प्रभावित थी. अंत में टीम ने अपनी रिपोर्ट कॉलेज में ही तैयार की. इसके बाद देर शाम टीम कॉलेज से रवाना हो गयी.
नैक में क्या ग्रेड मिलता है इसकी रिपोर्ट कॉलेज को 45 दिनों के बाद मिल जायेगी. कॉलेज प्रशासन द्वारा विगत दिनों में नैक को देखते हुए काफी काम किये हैं. कॉलेज प्रशासन को उम्मीद है कि कॉलेज को एक बेहतर ग्रेड मिलेगा. खास बात यह रहेगी कि पिछले 156 वर्षों में अब तक कॉलेज को नैक ग्रेड प्राप्त नहीं हुआ था. नैक ग्रेड प्राप्त होते ही कॉलेज के लिए अनुदान शुरू हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें