31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

डेंगू का असर राष्ट्रव्यापी, सरकार जिम्मेदारी को लेकर संवेदनशील

पटना : जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने शनिवार को कहा है कि इस बार डेंगू का असर राष्ट्रव्यापी है, लेकिन राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारी को लेकर संवेदनशील है. अस्पतालों में इससे निबटने की पूरी तैयारी है. इसके फैलाव को रोकने की पूरी रणनीति पर एजेंसियों को काम करने के निर्देश दिये गये हैं. मुख्यमंत्री […]

पटना : जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने शनिवार को कहा है कि इस बार डेंगू का असर राष्ट्रव्यापी है, लेकिन राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारी को लेकर संवेदनशील है. अस्पतालों में इससे निबटने की पूरी तैयारी है.

इसके फैलाव को रोकने की पूरी रणनीति पर एजेंसियों को काम करने के निर्देश दिये गये हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व्यक्तिगत स्तर पर डेंगू की चिकित्सा सुविधाओं और इसका प्रसार रोकने के अभियान की नियमित समीक्षा कर रहे हैं. इसके बावजूद बिहार का दिशाहीन विपक्ष रचनात्मक सहयोग के बजाय अनावश्यक बयानबाजी में मशगूल है.
राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि बिहार में विपक्ष का निकम्मापन किसी बड़ी बीमारी से कम नहीं है. डेंगूपीड़ितों को राज्य के विभिन्न अस्पतालों में दिये जा रहे चिकित्सा सुविधा पर संतोष प्रकट करते हुए उन्होंने कहा है कि जलजमाव प्रभावित क्षेत्रों में छिड़काव और फॉगिंग युद्ध स्तर पर चलाये जाने की आवश्यकता है.
वैसे यह काम मुस्तैदी से किया जा रहा है, लेकिन तेज रफ्तार से इस अभियान को चलाया जाना चाहिए. डायरेक्टर ऑफ नेशनल वेक्टर ब्रोन डिजिज कंट्रोल प्रोग्राम ने राज्यों में डेंगू से पीड़ित मरीजों की जो संख्या जारी की है, उससे स्पष्ट हो जाता है कि 13 अतूबर तक कर्नाटक में 12756, गुजरात में 5819 तथा महाराष्ट्र में 7863 डेंगू के मरीजों को अस्पतालों में दाखिल किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें