36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

24 तक शिक्षकों की सूची ऑनलाइन अपडेट नहीं करने वाले प्राचार्यों पर होगी कार्रवाई

पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने राज्य के राजकीय और राजकीयकृत माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्यों को अल्टीमेटम दिया है. समिति ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक को पत्र लिख कर राज्य के माध्यमिक विद्यालयों के प्राचार्य के खिलाफ शिकायत की है. इसके साथ ही चेतावनी दी है कि अगर सभी माध्यमिक विद्यालय के विषयवार शिक्षकों की […]

पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने राज्य के राजकीय और राजकीयकृत माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्यों को अल्टीमेटम दिया है. समिति ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक को पत्र लिख कर राज्य के माध्यमिक विद्यालयों के प्राचार्य के खिलाफ शिकायत की है.

इसके साथ ही चेतावनी दी है कि अगर सभी माध्यमिक विद्यालय के विषयवार शिक्षकों की सूची 24 अक्तूबर तक ऑनलाइन अपलोड करें और हार्ड कॉपी जिला शिक्षा पदाधिकारी के पास जमा करें. अगर 24 तक सूची जमा नहीं होती है तो विद्यालय के प्रधान के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई होगी. इसके साथ ही समिति के परीक्षा नियंत्रक ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक को पत्र में कहा है कि आगामी वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2020 की उत्तरपुस्तिकाओं की मूल्यांकन एवं अन्य महत्वपूर्ण कार्यों के निष्पादन के उद्देश्य से तीन बार माध्यमिक विद्यालयों से विषयवार शिक्षकों की सूची मांगी गयी थी.
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा चार बार विभिन्न दैनिक समाचार पत्रों के माध्यम से सूचना प्रसारित भी की गयी थी. इसके साथ ही जिला पदाधिकारी/जिला शिक्षा पदाधिकारी को भी पत्र भेज कर विभिन्न विद्यालयों में कार्यरत विषयवार शिक्षकों की सूची ऑनलाइन अपलोड करने को कहा गया था.
हार्ड कॉपी डाउनलोड कर जिला शिक्षा पदाधिकारी के ऑफिस में जमा करने का निर्देश भी दिया गया था. लेकिन अब तक ऑनलाइन अपलोड के साथ-साथ जिला शिक्षा पदाधिकारी के ऑफिस में भी हार्ड कॉपी नहीं भेजी गयी है. पहली बार पांच से 20 अगस्त, दूसरी बार 10 सितंबर तक विस्तार किया गया था. तीसरी बार 22 सितंबर तक समय दिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें