34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दीपावली व छठ में भी नहीं चमकेंगी घरों की दीवारें

पटना : इस बार दीपावली व छठ में घरों की दीवारें नहीं चमकेगी. पूजा को लेकर केवल उसके कमरे को साफ-सुथरा कर पूजा लायक बनाने पर लोगों का ध्यान है. इस वजह से रंग-रोगन के लिए मिलनेवाले सामग्री की दुकान हार्डवेयर पर ग्राहकों की पहुंच बहुत कम हो रही है. पिछले साल की अपेक्षा अभी […]

पटना : इस बार दीपावली व छठ में घरों की दीवारें नहीं चमकेगी. पूजा को लेकर केवल उसके कमरे को साफ-सुथरा कर पूजा लायक बनाने पर लोगों का ध्यान है. इस वजह से रंग-रोगन के लिए मिलनेवाले सामग्री की दुकान हार्डवेयर पर ग्राहकों की पहुंच बहुत कम हो रही है. पिछले साल की अपेक्षा अभी तक आधे से भी कम का कारोबार चल रहा है.

यह स्थिति छठ तक रहने की संभावना है. इसके बाद ही लोग अपने घरों के अंदर या बाहर की दीवारों का रंग-रोगन करेंगे. पानी घुसने से घरों का समान व्यवस्थित करने में लोगों के पसीने छूट रहे हैं.

पानी से घरों के बरबाद हुए बेड, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, वाहन आदि की व्यवस्था में लोग लगे हैं. घरों को चमकाने का प्लान अभी ठप है. पेंट कारोबारियों का कहना है कि घरों में पानी घुसने से दीवारों पर रंग-रोगन का कोई फायदा नहीं होगा. दीवारों को वाटरप्रूफ करने के बाद ही रंग चढ़ाने से उस पर असर दिखेगा. इस वजह से कारोबार नहीं चल रहा है.
दुकानदारों का दुख
पिछले साल की अपेक्षा इस बार कारोबार आधा से भी कम हो रहा है. घरों में पानी घुसने से दीवारें क्षतिग्रस्त हुयी है. जब तक पानी नहीं सुखेगा तब तक दीवारों पर रंग नहीं चढ़ेगा. इससे घरों के रंग-रोगन पर खास ध्यान नहीं दे रहे हैं.
राम लगन साहु, मालिक, कलर सिंडिकेट
घरों में पानी जाने से लोग पहले उसकी साफ सफाई कराने में लगे हैं. पानी के सड़ने से घरों में दुर्गंध को लेकर पहले उस पर ध्यान है. डेंगू का भी प्रकोप बढ़ गया है. पहले लोग उससे बचेंगे कि घर का रंग-रोगन करायेंगे.
संजय कुमार गुप्ता, संजय हार्डवेयर, अशोक राजपथ
इस बार घरों में पूजा कमरे को छोड़ कर अन्य कमरे को लेकर ध्यान नहीं है. पानी को लेकर बरबाद हुए समान से लोग पहले से ही आर्थिक संकट में है. ऐसे में अभी अतिरिक्त खर्च पर लोगों का कम ध्यान है.
जयंत कुमार, साहू हार्डवेयर, कदमकुआं
दुर्गापूजा खत्म होते ही लोग घरों की साफ-सफाई में लग जाते हैं. बहुत सारे इलाके में अभी तक पानी जमा रहने से इस बार काफी असर पड़ा है. इस वजह से दीपावली व छठ के बाद ही लोग काम करायेंगे. ग्राहकों की संख्या कम आ रही है.
कन्हैया कुमार, कामधेनु हार्डवेयर, बोरिंग केनाल रोड

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें