34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुर्गापूजा के बाद दीपावली व छठ की रौनक पर भी दिखेगा असर

पटना : दुर्गापूजा तो जलजमाव के बीच किसी तरह बीत गयी. अब दीपावली व छठ को लेकर भी लोगों में कोई उत्साह नहीं दिख रहा है. घर आने को लेकर पहले से ट्रेनों में टिकट बुक करानेवाले लोग, आएं कि नहीं आएं इस उधेड़बुन में हैं. पटना में रहनेवाले कई लोग छठ पूजा रिश्तेदार के […]

पटना : दुर्गापूजा तो जलजमाव के बीच किसी तरह बीत गयी. अब दीपावली व छठ को लेकर भी लोगों में कोई उत्साह नहीं दिख रहा है. घर आने को लेकर पहले से ट्रेनों में टिकट बुक करानेवाले लोग, आएं कि नहीं आएं इस उधेड़बुन में हैं.

पटना में रहनेवाले कई लोग छठ पूजा रिश्तेदार के यहां करने की सोच रहे हैं. छठ पूजा में स्वच्छता का विशेष महत्व है. जलजमाव से परेशान लोग अभी खराब हो चुके सामानों को सुखाने, इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरणों की मरम्मत कराने सहित अन्य चीजों को व्यवस्थित करने में परेशान हैं.
राजधानी में जहां पानी निकल चुका है. वहां लोग अपने घरों को साफ करने में पसीना बहा रहे हैं. सात-आठ दिनों तक पानी घर में जमा रहने से दुर्गंध दे रहा है. लोग सफाई कराने में व्यस्त हैं. दूसरी तरफ अभी बहुत सारे मुहल्ले में पानी जमा है. वहां पानी निकलने में समय लगेगा.
जलजमाव से बढ़ी परेशानी
जलजमाव से घर का सामान बर्बाद होने से परेशानी बढ़ी है. इस बार छठ पूजा यहां नहीं कर अपने मायके चिरैयाटांड़ में करने की सोच रही हूं. वहां पर सभी लोगों के साथ संपन्न करने में आसानी होगी.
लालसा रंजन, कंकड़बाग रेंटल फ्लैट
जलजमाव से अभी तक परेशान हैं. अब भी पानी निकलने में 10 दिन लगेगा. दीवाली तक घर को ही साफ सुथरा करने में समय लगेगा. परेशानी को लेकर परिवार के लोग अहमदाबाद में छठ करने की सोच रहे हैं.
अंजु सिंह, तेज प्रताप नगर, बाइपास के दक्षिण
परिवार के साथ गोपालपुर पटना में ही छठ पूजा करती रही हूं. इस बार इलाके में पानी जमा होने से अपने गांव में ही छठ पूजा करने का विचार हो रहा है.
किरण देवी, भोजपुर
इस बार छठ पूजा मनाने को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं. उनके इलाके में अभी भी तक पानी जमा होने से आने-जाने में भी परेशानी हो रही है.
किशोर जी, महावीर कॉलोनी, आसोचक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें