34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अलायंस में कहीं कोई घचपच नहीं है, विधानसभा चुनाव में जीतेंगे 200 से अधिक सीटें : नीतीश

जदयू की राज्य परिषद की बैठक पटना : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में हम 200 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेंगे. उन्होंने कहा कि अलायंस में कहीं कोई घचपच नहीं है. घचपच करने वाला चुनाव बाद बुरे हाल में जायेगा. […]

जदयू की राज्य परिषद की बैठक
पटना : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में हम 200 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेंगे.
उन्होंने कहा कि अलायंस में कहीं कोई घचपच नहीं है. घचपच करने वाला चुनाव बाद बुरे हाल में जायेगा. शुक्रवार को जदयू की राज्य परिषद की बैठक में नीतीश कुमार ने किसी का नाम लिये बिना कहा कि कुछ लोग सिर्फ पब्लिसिटी के लिए ही काम करते हैं.
राजनीति का क,ख,ग,घ मालूम नहीं, लेकिन पब्लिसिटी चाहिए. लोकसभा चुनाव से पहले लोग न जाने क्या-क्या बोलते थे, लेकिन नतीजा क्या हुआ? उन्होंने दोहराया कि उनकी सरकार क्राइम, करप्शन और कम्युनलिज्म से कोई समझौता नहीं करेगी. इन मामलों में जीरो टालरेंस जारी रहेगा. मुख्यमंत्री ने जदयू प्रवक्ताओं को निर्देश दिया कि मीडिया के समक्ष वे केवल अपनी बातों को रखें.
जो कोई कुछ बोलते हों तो बोलने दें. उनका नोटिस लेने की जरूरत नहीं है. 2010 के विधानसभा चुनाव की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि हमने भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. लोग कहते थे कि किसी को बहुमत नहीं मिलेगा. उस वक्त 243 में से 206 सीटें जीतकर हम सत्ता में आये थे. इस बार फिर कुछ लोग बोल रहे हैं कि बहुमत नहीं मिलेगा.
ऐसे लोगों को साफ कह देता हूं कि जितना बोलना है, बोलते रहिए, पूर्ण बहुमत मिलेगा. उन्होंने कहा कि 25 सालों से बिहार की जनता की सेवा कर रहे हैं और हमारा एक ही लक्ष्य है, जनता की खुशहाली. कुछ लोगों को मेरे ऊपर अनाप-शनाप बोलकर खुशी होती है, लेकिन बिहार की जनता को मेरे काम से खुशी मिलती है. जनता ऐसे लोगों को कुछ नहीं बोलती, लेकिन चुनाव के दिन इसका जवाब देती है.
अलायंस में कहीं कोई घचपच नहीं, घचपच करने वाला चुनाव बाद बुरे हाल में जायेगा
जदयू के लोग पब्लिसिटी के लिए काम नहीं करते
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी पार्टी के लोगों की एक अच्छी आदत है कि कोई भी पब्लिसिटी के लिए काम नहीं करता है. दूसरे लोगों को इससे सीखने की जरूरत है.
उन्होंने सांसद आरसीपी सिंह का नाम लेते हुए कहा कि वह एक-एक कार्यकर्ता से संपर्क रखते हैं. विपक्ष पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा, कुछ लोग समाज में टकराव पैदा करने वाला बयान देते रहते हैं. ऐसे लोगों की बातों पर ध्यान देने की कोई जरूरत नहीं है. मैंने जुबान चलाकर नहीं, लोगों की सेवा करके विश्वास हासिल किया है. बिहार में कोई बंटने वाला नहीं है. महिलाओं, दलितों, महादलितों के लिए सरकार जबरदस्त काम कर रही है. कुछ लोग निजी तौर पर जब मिलते हैं तो बोल भी देते हैं कि हम आपके खिलाफ बयान देंगे, तभी मुझे पब्लिसिटी मिलेगी.
15 जनवरी से 15 फरवरी तक सभी विधानसभा क्षेत्रों में जदयू का जनसम्मेलन
नीतीश कुमार ने कहा कि अगले साल 15 जनवरी से 15 फरवरी के बीच हर विधानसभा क्षेत्र में जनसम्मेलन और विधानसभा सम्मेलन किया जायेगा. उन्होेंने जदयू के पदाधिकारियों को नवंबर, 2019 के बाद 15 जनवरी तक पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने की व्यवस्था का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि चिह्नित कर 400 लोगों को पटना में प्रशिक्षण दिया जाये. इसके बाद जिलास्तर पर प्रशिक्षण दिया जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें