31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मसौढ़ी : दरधा नदी में नहाने को गये चार बच्चे बालू निकालने से हुए गड्ढे में डूबे, मौत

मृतकों में दो सगे भाई व एक परिवार का इकलौता पुत्र मसौढ़ी : कादिरगंज थाना के दौलतपुर गांव स्थित दरधा नदी में मंगलवार की सुबह नहाने के दौरान खेल-खेल में चार मासूम बच्चों की डूबकर मौत हो गयी. सभी बच्चे दौलतपुर गांव के ही थे. मरने वालों में गांव के अजय कुमार के 12 वर्षीय […]

मृतकों में दो सगे भाई व एक परिवार का इकलौता पुत्र
मसौढ़ी : कादिरगंज थाना के दौलतपुर गांव स्थित दरधा नदी में मंगलवार की सुबह नहाने के दौरान खेल-खेल में चार मासूम बच्चों की डूबकर मौत हो गयी.
सभी बच्चे दौलतपुर गांव के ही थे. मरने वालों में गांव के अजय कुमार के 12 वर्षीय अक्षय कुमार व आठ वर्षीय अमित कुमार शामिल थे. वहीं अन्य बच्चों में गांव के राकेश कुमार का इकलौता पुत्र 12 वर्षीय अंकित कुमार व रामानुज प्रसाद का आठ वर्षीय पुत्र शशिकांत कुमार है. घटनास्थल पर पहुंचे धनरूआ सीओ जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मृत चारों बच्चों का पोस्टमार्टम करा लिया गया है. सभी बच्चों के परिजनों को आपदा के तहत चार-चार लाख रुपये का चेक बतौर मुआवजे के रूप में जल्द ही दिया जायेगा. इधर घटना के बाद पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गयी है.
नदी में धोई जा रहे गाड़ियों को देख नदी में नहाने उतरे थे बच्चे : सुबह करीब 11 बजे उक्त सभी बच्चे गांव के दक्षिण दरधा नदी के तट पर खड़े होकर विश्वकर्मा पूजा को लेकर नदी में धोयी जा रही गाड़ियों को देख रहे थे.
बच्चे उन्हें देख नदी में नहाने लगे. नदी में कई जगह बालू निकासी के लिए खोदे गये गड्ढों की जानकारी नहीं थी. बच्चे एक-एक कर गड्ढे में फंस गये, लेकिन गाड़ी धो रहे लोगों को भनक तक नहीं लगी. इसी बीच अंकित का शव पानी में उतरता देख होश उड़ गये. इसकी खबर फैलते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया. बच्चों के परिजन रोते-चिल्लाते दौड़ पड़े. ग्रामीणों ने नदी में तलाश शुरू कर दी. थोड़ी देर में ही चारों बच्चों के शवों को बरामद कर लिया गया.
अजय व राकेश की लूट गयी दुनिया : दौलतपुर गांव के पास दरधा नदी में बीते मंगलवार को नदी में डूबने से चार बच्चों की हुई मौत के बाद गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है.
अपने दोनों पुत्र अक्षय व अमित को खो चुके अजय कुमार की तो पूरी दुनिया ही मानों लूट सी गयी है. अजय कुमार के मात्र दो ही संतान अक्षय व अमित थे. उसकी पत्नी रीता देवी की मृत्यु सालभर पूर्व ही कैंसर से हो गयी थी. राकेश कुमार को भी मात्र एक ही पुत्र अंकित था. अब उसकी जिंदगी उसकी एक छोटी पुत्री के सहारे ही बच गयी है.
वर्षों से होता रहा है बालू का खनन : पटना-गया मार्ग (एस-01) स्थित कोल्हाचक-रेपुरा-दौलतपुर पथ में रामगढ़ गांव से दौलतपुर ईंट भट्ठा तक करीब दो किलोमीटर में अवैध रूप से बालू का खनन वर्षों से धड़ल्ले से होता रहा है. पूर्व में वहां नदी पर तटबंध बनाया गया था. उसे अवैध बालू माफियाओं ने जेसीबी से काटकर नदी में रास्ता बना दिया और जेसीबी से ही बालू का अवैध उत्खनन कर बालू निकालने लगे. अब भी दर्जनों जगह बालू का ढेर लगा हुआ है व बालू ढोने के लिए वहां दर्जनों ट्रैक्टर लगे हुए हैं.
मसौढ़ी. मंगलवार की सुबह जब चारों बच्चे जब घर से दक्षिण दरधा नदी की ओर जा रहे थे तभी खेत पटवन कर बधार से लौट रहे गांव के अवध प्रसाद ने बच्चों को रास्ते में रोका और डांट फटकार कर उन्हें घर भेज दिया. उस वक्त बच्चे घर के पास आकर खेलने लगे. वहां से अवध प्रसाद के जाते ही सभी बच्चे दोबारा नदी की ओर चल दिये जिसके बाद उनके नदी में डूबने की मनहूस खबर आ गयी. ग्रामीण अवध प्रसाद रोते हुए कहते हैं कि काश बच्चे अगर उनकी बात मान लेते तो शायद सब आज जीवित होते.
गांव में नहीं जले चूल्हे : बच्चों की मौत से आहत दौलतपुर के ग्रामीणों के घरों में विश्वकर्मा पूजा को लेकर विशेष तैयारी थी और पकवान बन रहे थे. इधर मौत की सूचना के बाद सभी घरों के चूल्हे बुझ गये. बताया जाता है कि मंगलवार व बुधवार की सुबह तक सभी घरों के चूल्हे नहीं जले.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें