28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : रेडक्रॉस के नाम पर बेच रहे थे प्लेटलेट्स, एक को जेल

पटना : पाटलिपुत्र इलाके में स्थित एक निजी अस्पताल के कर्मचारी पवन कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पवन पर अस्पताल के एक मरीज को रेडक्रॉस की फर्जी रसीद पर प्लेटलेट्स बेचने का आरोप है. दो प्लेटलेट्स के लिए पवन ने मरीज के परिजन से पांच हजार रुपये लिये थे. इस […]

पटना : पाटलिपुत्र इलाके में स्थित एक निजी अस्पताल के कर्मचारी पवन कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पवन पर अस्पताल के एक मरीज को रेडक्रॉस की फर्जी रसीद पर प्लेटलेट्स बेचने का आरोप है. दो प्लेटलेट्स के लिए पवन ने मरीज के परिजन से पांच हजार रुपये लिये थे. इस संबंध में पाटलिपुत्र थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी और पवन को 17 सितंबर को गिरफ्तार कर लिया.
पाटलिपुत्र थानाध्यक्ष कामेश्वर सिंह ने पवन को जेल भेजने की पुष्टि की और बताया कि वह अस्पताल का कर्मचारी था. प्लेटलेट्स के साथ रेडक्रॉस सोसाइटी की जो रसीद दी थी, वह फर्जी थी.
भारतीय जनक्रांति दल के प्रदेश अध्यक्ष ने किया था मामले का खुलासा
भारतीय जनक्रांति दल के प्रदेश अध्यक्ष आनंद सिंह को जब मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने तुरंत अपने स्तर पर रेडक्रॉस सोसाइटी से संपर्क करने के साथ ही पाटलिपुत्र थानाध्यक्ष को पूरे मामले की जानकारी दी. इस आधार पर ही पुलिस ने पवन को गिरफ्तार कर लिया.
आनंद सिंह ने बताया कि मरीज बाहर का रहने वाला है. उसे प्लेटलेट्स की जरूरत थी तो पवन ने उसे देने के लिए पांच हजार में सौदा किया. इसके साथ ही रुपये ले लिये और रेडक्रॉस सोसाइटी की रसीद दी. जो गलत निकली. उन्हाेंने बताया कि पवन पर पहले भी आरोप लग चुके हैं, लेकिन फिर उस पर अस्पताल प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गयी थी.
जांच में सामने आयेगा, प्लेटलेट्स असली या नकली ?
फिलहाल पवन को जेल भेज दिया गया है. लेकिन प्लेटलेट्स असली है या नकली, यह जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकता है. संभावना यह जतायी जा रही है कि प्लेटलेट्स भी नकली हो सकता है या फिर उसकी क्वालिटी सही नहीं होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें