32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मसौढ़ी : जर्जर सड़क दुरुस्त करने की मांग, ग्रामीणों का प्रदर्शन, जाम

मसौढ़ी : नदवां-सोनमई-वीर ओरियारा जर्जर पथ के पुर्नरुद्धार की मांग को लेकर सोनमई के ग्रामीणों ने सोनमई बाजार के पास सोमवार को सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. मुखिया के आश्वासन के बाद सड़क जाम खत्म हुआ. एनएच-83 के पास नदवां से सोनमई होकर जाने वाला वीर ओरियारा पथ एसएच-01 को जोड़ता है, इस पथ पर […]

मसौढ़ी : नदवां-सोनमई-वीर ओरियारा जर्जर पथ के पुर्नरुद्धार की मांग को लेकर सोनमई के ग्रामीणों ने सोनमई बाजार के पास सोमवार को सड़क जाम कर प्रदर्शन किया.

मुखिया के आश्वासन के बाद सड़क जाम खत्म हुआ. एनएच-83 के पास नदवां से सोनमई होकर जाने वाला वीर ओरियारा पथ एसएच-01 को जोड़ता है, इस पथ पर कई जगह गड्ढे हैं, जिससे जलजमाव की स्थिति बनी रहती है. सोनमई बाजार के पास तो स्थिति और भी खराब है. सोमवार को सोनमई के दर्जनों ग्रामीणों ने जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं ,सड़क पुर्नरूद्धार की मांग को लेकर सोनमई बाजार के पास नदवां-सोनमई-वीर ओरियारा पथ को करीब पौने घंटा तक जाम रखा और प्रदर्शन किया.

इधर ग्रामीण राजकिशोर प्रसाद, रामइकबाल प्रसाद, महेश प्रसाद चौरसिया समेत अन्य ग्रामीणों ने बताया कि इस मार्ग से पटना की दूरी कम होने की वजह इस पथ पर छोटे वाहनों के अलावा बड़े वाहनों का भी परिचालन होता है. मुखिया पति रंजीत कुमार द्वारा बीडीओ से मिल शिकायत करने के आश्वासन के बाद सड़क जाम खत्म हुआ.

बोले कार्यपालक अभियंता

सड़क यदि मेंटनेंस पीरियड में होगी तो संबंधित ठेकेदार को उसकी मरम्मती के लिए कहा जायेगा. एक सप्ताह के अंदर अगर उनके द्वारा मरम्मती नहीं की जाती है तो उन्हें ब्लैक लिस्टेड कर टर्मिनेशन की प्रक्रिया शुरू की जायेगी. अगर उक्त सड़क मेंटेनेंस पीरियड में नहीं होगी तो उसे एमआर में डाल निर्माण कार्य की प्रक्रिया शुरू की जायेगी. उन्होंने बताया कि सरकार का निर्देश भी जर्जर सड़क की मरम्मती कराने का है.

अजय कुमार, कार्यपालक अभियंता, ग्रामीण कार्य विभाग

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें