34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : होटल की लिफ्ट में डेढ़ घंटे तक फंसे रहे आठ लोग, दो बेहोश

कृष क्लार्क इन होटल की घटना : फर्स्ट फ्लोर पर छठी का कार्यक्रम व ग्राउंड फ्लोर पर चल रहा था खाना-पीना पटना : एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के फुलवारीशरीफ स्थित कृष क्लार्क इन होटल की लिफ्ट में रविवार की रात नौ बजे आठ लोगों के फंसने से हड़कंप मच गया. होटल में आये दूसरे लोगों की […]

कृष क्लार्क इन होटल की घटना : फर्स्ट फ्लोर पर छठी का कार्यक्रम व ग्राउंड फ्लोर पर चल रहा था खाना-पीना
पटना : एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के फुलवारीशरीफ स्थित कृष क्लार्क इन होटल की लिफ्ट में रविवार की रात नौ बजे आठ लोगों के फंसने से हड़कंप मच गया. होटल में आये दूसरे लोगों की मदद से काफी मशक्कत के बाद लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया. इस घटना में घबरायी दो महिलाएं बेहोश हो गयीं.
मिली जानकारी के अनुसार फुलवारीशरीफ के आदर्श नगर कॉलोनी के रहने वाले दीपक सिन्हा उर्फ बॉली के बेटे दैविक सिन्हा की छठी पर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था. दीपक मुंबई में एक बैंक में मैनेजर हैं. फर्स्ट फ्लोर पर कार्यक्रम व ग्राउंड फ्लोर पर खाना-पीना चल रहा था. ऐसे में लिफ्ट की मदद से फर्स्ट फ्लोर से नीचे खाना खाने आ रहे आठ लोग उसी में फंस गये. लोगों की शिकायत पर होटल के जनरल मैनेजर हरेंद्र कुमार को पुलिस ने हिरासत में ले थाने चली गयी. परिजनों का आरोप है कि रूपसपुर व एयरपोर्ट थाने और 100 नंबर पर फोन किया गया, लेकिन समय पर पुलिस नहीं आयी.
शीशा तोड़कर बाहर निकाले गये लोग
लिफ्ट खराब होने की वजह से सुनीता देवी (50), रामप्यारी देवी (55), रुही (3), प्रमोद कुमार, निशांत आदि आठ लोग उसमें फंस गये. इसकी सूचना जैसे ही सिन्हा परिवार को मिली सब मौके पर पहुंच गये और होटल मालिक से निकालने को कहने लगे. आधे घंटे बाद एक तकनीशियन को बुलाया गया लेकिन लिफ्ट नहीं खुला. करीब डेढ़ घंटे तक जब लिफ्ट नहीं खुला और सुनीता देवी व राम प्यारी बेहोश हो गयी तो कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोग आक्रोशित हो गये. उन्होंने लिफ्ट का शीशे की कांच तोड़ कर सभी आठ को सुरक्षित निकाला.
ग्राउंड फ्लोर पर फंसी थी लिफ्ट
रिक्की कुमार सिन्हा ने बताया कि गनीमत था लिफ्ट ग्राउंड फ्लोर में आकर खराब हुई. और लिफ्ट के पीछे साइड में शीशे का कांच बनाया गया था. अगर बीच में लिफ्ट खराब होती तो लोगों का बचना मुश्किल था. कई लोग की जान भी जा सकती थी. उन्होंने बताया कि 90 हजार में एक दिन के लिए होटल की बुकिंग की गयी थी. इसमें होटल मालिक ने 35 हजार एडवांस भी ले लिये थे. लोगों का आरोप है कि लिफ्ट के कर्मियों ने मदद नहीं की. यहां तक कि लिफ्ट तोड़ने के लिए जो रॉड व डंडे थे उनको भी छिपा लिये गये. अंत में गाड़ी का रॉड निकाल कर शीशे की कांच तोड़ी गयी.
इनका कहना है
नीचे आते ही लिफ्ट खराब हो गयी. ऐसे में हम चिल्लाने लगे. हमारे घर वाले शीशे के पीछे चले आये और हमे देख रोना शुरू कर दिये. ऊमस व गर्मी होने के कारण मैं मौके पर ही बेहोश हो गयी. जब लिफ्ट का शीशा टूटा, हवा व पानी फेंका गया तो हमे होश आया. पूरी लापरवाही होटल संचालकों की है.
राम प्यारी देवी
दो थाने की पुलिस आयी लेकिन किसी ने भी लिफ्ट खोलवाने का प्रयास नहीं किया. यहां तक कि होटल में रॉड व डंडे भी रखे थे उसे होटल कर्मियों ने छिपा दिया. अंत में हमने गाड़ी से लोहे की रॉड निकाला और कांच का शीशा तोड़ सभी लोगों को बाहर निकाला. इसमें दो सीनियर सिटीजन, दो बच्चे और चार महिलाएं थी.
रिक्की कुमार सिन्हा
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें