28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शहादत पर गर्व : शहीद कमलेश को अंतिम विदाई देने उमड़ी लोगों की भीड़

आतंकियों से लोहा लेते हुए कुपवाड़ा में शहीद हो गया था बख्तियारपुर का लाल लोगों ने वीर अमर रहे का लगाया नारा बख्तियारपुर : कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए बख्तियारपुर के बहादुर सेना के जवान कमलेश उर्फ भोला (19) का पार्थिव शरीर रविवार की सुबह लखनपुरा गांव स्थित उनके […]

आतंकियों से लोहा लेते हुए कुपवाड़ा में शहीद हो गया था बख्तियारपुर का लाल
लोगों ने वीर अमर रहे का लगाया नारा
बख्तियारपुर : कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए बख्तियारपुर के बहादुर सेना के जवान कमलेश उर्फ भोला (19) का पार्थिव शरीर रविवार की सुबह लखनपुरा गांव स्थित उनके पैतृक आवास पर पहुंचा.
शहीद का शव पहुंचते ही जहां एक ओर वीर भोला जिंदाबाद, भारत माता की जय के नारे लग रहे थे वहीं दूसरी उनके परिजन दहाड़ मार कर रोने लगे जिससे पूरा माहौल गमगीन हो उठा. तिरंगे से लिपटे शव को जैसे ही गाड़ी से नीचे उतारकर उनके घर के आगे रखा गया, उनके पिता अनिल सिंह, भाई कौशल कुमार, बहन रूपम कुमारी, चाचा मंटू सिंह व चाची वंदना देवी सहित परिवार के सारे सदस्य उनके शव से लिपट कर फूट-फूटकर रोने गले.
इसके पूर्व शव को पटना से बख्तियारपुर लाने के दौरान बख्तियारपुर प्रखंड के बाहपुर गांव के पास फोरलेन पर सैकड़ों बाइक सवारों ने शहीद सैनिक के शव की अगवानी की. सभी बाइक सवार हाथों में तिरंगा लिये भारत माता की जय, वंदेमातरम व वीर शहीद अमर रहे का नारा लगाते हुए उनके घर तक पहुंचे. बाद में उनके शव को पूरे सम्मान के साथ पूरे शहर में घुमाया गया. शव यात्रा में शामिल लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के भी नारे लगाये.
रविवार की सुबह तिरंगे में लिपटा पार्थिव शरीर उनके पैतृक आवास पर पहुंचा
निजी वाहन से बख्तियारपुर पहुंचा शहीद का शव
पटना एयरपोर्ट से शहीद के शव को एक निजी वाहन से बख्तियारपुर लाया गया. इस दौरान वाहन पर सेना के जवान भी मौजूद थे. निजी वाहन से ही उनके शव को गंगाघाट तक ले जाया गया. हालांकि, शवयात्रा के साथ ही गंगाघाट पर अनुमंडलाधिकारी सुमित कुमार, डीएसपी लिपि सिंह, बख्तियारपुर सीओ अशोक कुमार सिंह, अथमलगोला सीओ पंकज कुमार, बख्तियारपुर थानाध्यक्ष कमलेश शर्मा, अथमलगोला प्रभारी उत्तम कुमार व सालिमपुर थानाध्यक्ष अनिल पांडेय मौजूद थे.
दस साल के चचेरे भाई ने दी मुखाग्नि
शहीद कमलेश उर्फ भोला का अंतिम संस्कार लखनपुरा गंगाघाट पर किया गया. उनके दस वर्षीय छोटे चचेरे भाई हर्ष कुमार ने मुखाग्नि दी. हर्ष ने जैसे ही चिता में आग लगायी सब की आंखों से आंसू छलक गये. वहां जुटे सैकड़ों लोगों ने अश्रुपूरित नेत्रों से अपने वीर सपूत को अंतिम विदाई दी.
केंद्रीय मंत्री सहित जनप्रतिनिधियों ने दी श्रद्धांजलि
इस बीच केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, सांसद डॉ सीपी ठाकुर व स्थानीय विधायक रणविजय सिंह उर्फ लल्लू मुखिया के साथ ही पूर्व विधायक डॉ विनोद यादव, अनिरुद्ध यादव, महाचंद्र सिंह व बृजनंदन यादव उनके आवास पर पहुंचे और शहीद के शव पर पुष्प चढ़ा श्रद्धांजलि दी. साथ ही शहीद के पिता को ढांढ़स बंधाया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें