33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : कोई समस्या है तो व्यापारी दें सूचना, हम तुरंत देंगे सुरक्षा : नीतीश कुमार

सीएम ने चिंतामुक्त हो कारोबार करने की दी सलाह, कहा पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने व्यापारियों को उनकी सुरक्षा के प्रति भरोसा दिलाते हुए कहा कि आप चिंता मत कीजिए, आप पूरी तरह सुरक्षित हैं. व्यापारियों को भयमुक्त कारोबार करने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि कहीं किसी को भी कोई समस्या आये […]

सीएम ने चिंतामुक्त हो कारोबार करने की दी सलाह, कहा
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने व्यापारियों को उनकी सुरक्षा के प्रति भरोसा दिलाते हुए कहा कि आप चिंता मत कीजिए, आप पूरी तरह सुरक्षित हैं.
व्यापारियों को भयमुक्त कारोबार करने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि कहीं किसी को भी कोई समस्या आये तो वह तुरंत मुझे सूचना दें, हम कार्रवाई करेंगे और सुरक्षा देंगे. सोमवार को बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सभागार में खाद्यान्न व्यवसायी संघ की ओर से आयोजित पूर्व सांसद स्व राम लखन गुप्त के 94वें जयंती समारोह में नीतीश कुमार ने कहा कि अपराध करने वाला कोई भी हो, बच नहीं सकता है. अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने से सरकार पीछे नहीं हटेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि आजकल अपराध की जो घटनाएं हो रही हैं, उनमें 60% जमीन और आपसी संपत्ति विवाद से जुड़ी होती हैं.
कुछ लोग गड़बड़ करने वाले हैं, उन पर सरकार की पूरी नजर है. सीएम ने कहा कि कृषि उपज बाजार अधिनियम से किसानों और कारोबारियों को काफी कठिनाइयां हो रही थीं, जिसे सरकार ने निरस्त कर दिया है. लेकिन, केंद्र सरकार इसी तरह का एक्ट लाने पर विचार कर रही है. हमने केंद्र सरकार को स्पष्ट कर दिया है कि बिहार में यह एक्ट नहीं बनेगा.
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की कृषि बाजार समितियों की हालत काफी खराब है. उन्हें नये सिरे से ठीक करने की योजना सरकार के पास है. अगर समिति के स्तर पर राज्य सरकार को पूंजी लगानी पड़ी, तो ऐसा किया जायेगा. समारोह को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, सिक्किम के राज्यपाल और संघ के संरक्षक गंगा प्रसाद और मेयर सीता साहू ने भी संबोधित किया.
बिहार में लोगों की बढ़ी क्रय शक्ति, जिससे बढ़ रहा है कारोबार, खुल रहीं नयी दुकानें
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में मंदी का माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने व्यापारियों से चिंतामुक्त होते हुए काम करने की अपील की. मुख्यमंत्री ने कहा कि सूबे के लोगों की क्रय शक्ति बढ़ी है. इससे कारोबार बढ़ा है. पटना के जिस इलाके में दुकानें नहीं थीं, वहां भी दुकानें खुल गयी हैं. इससे साफ पता चलता है कि कारोबार बढ़ा है. उन्होंने कहा कि बाढ़ग्रस्त लोगों की तरह राज्य सरकार सूखा पीड़ितों को भी सहायता दी जायेगी. सूबे में सड़क और बिजली के क्षेत्र में काफी काम हो रहा है.
लोगों से घर-बाहर पौधा लगाने के लिए कारोबारी करें आग्रह
मुख्यमंत्री ने कारोबारियों से कहा कि अाप केवल कारोबार ही नहीं करते हैं, समाज से सीधे जुड़े हुए भी हैं. आपके यहां हर वर्ग के लोग आते हैं और आपसे सुख-दुख साझा करते हैं, इसलिए आप सभी से अनुरोध है कि उन्हें बताएं कि बेटी पैदा होने से खुश रहें, उन्हें शिक्षा देने के लिए प्रेरित करें. पर्यावरण पर बढ़ते संकट को दूर करने के लिए समाज के लोगों को घर-बाहर पौधा लगाने के लिए आग्रह करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें