Advertisement

patna

  • Aug 27 2019 8:39AM
Advertisement

पटना : कांग्रेस सलाहकार समिति की बैठक से दूर रहे कई दिग्गज

पटना : कांग्रेस सलाहकार समिति की बैठक से दूर रहे कई दिग्गज
पटना : प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सलाहकार समिति की सोमवार को आयोजित बैठक में कई दिग्गज शामिल नहीं हुए. यह बैठक पार्टी की सदस्यता अभियान चलाने, उपचुनाव में जीत सुनिश्चित करने, प्रमंडलीय सम्मेलनों का कार्यक्रम तैयार करने और संगठन की मजबूती को लेकर आयोजित की गयी थी. सलाहकार समिति की बैठक में विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह, मीरा कुमार, निखिल कुमार, तारिक अनवर, सांसद डाॅ जावेद, रंजीत रंजन, श्याम सुंदर सिंह धीरज, अनिल कुमार शर्मा और कौकब कादरी नहीं पहुंचे. 
 
बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष डाॅ मदन मोहन झा ने की. बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव बिहार प्रभारी बीरेन्द्र सिंह राठौर विषेश रूप से उपस्थित थे. सदाकत आश्रम में आयोजित इस बैठक में नेताओं की अनुपस्थिति को लेकर मीडिया विभाग के अध्यक्ष एचके वर्मा ने कहा कि विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने टेलीफोन पर बैठक में शामिल नहीं होने की सूचना दी है. 
 
इसके अलावा कुछ नेता राजीव गांधी की जयंती के बाद सोनिया गांधी से व्यक्तिगत मुलाकात करने के लिए दिल्ली में रुके हुए हैं, जबकि कुछ नेताओं की सेहत खराब होने के कारण नहीं आये. वर्मा ने बताया कि तीन घंटे तक चली इस बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने विस्तार से पार्टी संगठन को मजबूत बनाने, प्रमंडलीय स्तर पर बैठक एवं रैली करने, सदस्यता अभियान को जोर–शोर से चलाने, राज्य में एक लोकसभा एवं पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में पार्टी की भूमिका पर व्यापक विचार–विमर्श किया. 
 
सदस्यता अभियान व प्रमंडलीय सम्मेलन को लेकर थी बैठक
 
संगठन की मजबूती के लिए प्रखंड एवं जिला स्तर पर योजनाएं एवं छात्र संगठन, युवा कांग्रेस, सेवा दल, महिला कांग्रेस एवं इंटक को और गतिशील बनाने की योजना पर विस्तृत चर्चा हुई. बैठक में डॉ शकील अहमद खान एवं डा चंदन यादव, डाॅ अशोक कुमार, अवधेश कुमार सिंह, रामदेव राय, चंदन बागची, डॉ समीर कुमार सिंह ने अपने विचार रखे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement