36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : बहरीन में कृष्ण मंदिर विदेश नीति का अमूल्य उपहार : सुशील मोदी

पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से मोहन (श्रीकृष्ण) और मोहन दास (गांधी) के संदेशों को याद करते हुए बताया कि दोनों महान विभूतियों ने अपने-अपने समय में युद्ध टालने के लिए हर संभव प्रयास किये. उन्होंने जन्माष्टमी […]

पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से मोहन (श्रीकृष्ण) और मोहन दास (गांधी) के संदेशों को याद करते हुए बताया कि दोनों महान विभूतियों ने अपने-अपने समय में युद्ध टालने के लिए हर संभव प्रयास किये.
उन्होंने जन्माष्टमी पर मुस्लिम देश बहरीन में 200 साल पुराने कृष्ण मंदिर के भव्य पुनर्निर्माण की नींव रखी. बहरीन का कृष्ण मंदिर भारत ही नहीं, दुनिया भर के कृष्ण-भक्तों को भारतीय विदेश नीति का अमूल्य उपहार है. उन्होंने राजद पर हमला करते हुए कहा कि लालू प्रसाद ने कभी स्वयं को कृष्ण बताया था. उनके बड़े बेटे और पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव इतने बड़े कृष्ण-भक्त हैं कि अक्सर मथुरा-वृंदावन की यात्रा पर चले जाते हैं.
बांसुरी बजाते हैं और कृष्ण का रूप भी धारण कर लेते हैं. उन्हें बहरीन में 42 लाख डॉलर की लागत से बनने वाले भव्य कृष्ण मंदिर के लिए राजनीति से ऊपर उठकर प्रधानमंत्री को बधाई देनी चाहिए. श्रीकृष्ण का रूप धारण करना पर्याप्त नहीं, बल्कि उनके आदर्शों से प्रेरित होकर गरीबों, पशुपालकों का जीवन स्तर सुधारने के लिए समर्पित होना आवश्यक है.
उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है, लेकिन राहुल गांधी सहित 11 विपक्षी नेता कश्मीर में कथित दमन की पाकिस्तानी दलील को बल देने के लिए कश्मीर के कूटनीतिक पर्यटन पर गये, इसलिए लौटाये गये. जिन लोगों ने कश्मीर को गहरे जख्म दिये, वे अब आॅपरेशन -370 को विफल कर जख्मों को हरा रखने की राजनीति कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें