30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : कोसी-मेची लिंक हो राष्ट्रीय योजना घोषित : संजय झा

पटना : नदियों को जोड़ने के लिए गठित विशेष समिति की 16वीं बैठक में जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने भारत सरकार द्वारा स्वीकृत कोसी–मेची नदी लिंक परियोजना को राष्ट्रीय योजना घोषित करने की मांग की. साथ ही निवेश स्वीकृति इनवेस्टमेंट क्लियरेंस देने की मांग की. नयी दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित बैठक […]

पटना : नदियों को जोड़ने के लिए गठित विशेष समिति की 16वीं बैठक में जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने भारत सरकार द्वारा स्वीकृत कोसी–मेची नदी लिंक परियोजना को राष्ट्रीय योजना घोषित करने की मांग की.
साथ ही निवेश स्वीकृति इनवेस्टमेंट क्लियरेंस देने की मांग की. नयी दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित बैठक में वह बिहार का पक्ष रख रहे थे. उन्होंने बूढ़ी गंडक–नून–वाया गंगा लिंक योजना की संशोधित डीपीआर तथा कोसी–अधवारा–बागमती लिंक योजना सहित राज्य की अन्य नदी जोड़ योजनाओं की डीपीआर शीघ्र तैयार करने का अनुरोध जल शक्ति मंत्रालय से किया.
की कई इंटरलिंकिंग योजनाओं की डीपीआर शीघ्र तैयार करने की आवश्यकता बतायी गयी. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार को एक ओर बाढ़ का दंश झेलना पड़ता है, तो दूसरी ओर सुखाड़ का सामना भी करना पड़ता है. एनडब्लूडीए के पटना स्थित कार्यालय को मुख्य अभियंता लेवेल के कार्यालय में अपग्रेड करने एवं इस कार्य में और अधिक प्रमंडलों को संलग्न करने के लिए भारत सरकार से निर्देश जारी करने का अनुरोध किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें