Advertisement

patna

  • Aug 21 2019 8:55AM
Advertisement

पटना : सेकेंड राउंड की काउंसेलिंग कल से

बीसीइसीइ. मेडिकल की बची सीटों पर होगा एडमिशन
आज एलॉटमेंट ऑर्डर करें डाउनलोड
पटना : बिहार  संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा (बीसीइसीइ) की ओर से सरकारी मेडिकल,  निजी मेडिकल, डेंटल, आयुष चिकित्सा एवं पशु चिकित्सा कॉलेजों में बची हुई  सीटों पर एडमिशन के लिए सेकेंड राउंड का फाइनल प्रोविजनल रिजल्ट मंगलवार शाम को जारी हो गया. 
बुकिंग ऑफ स्लॉट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के साथ एलॉटमेंट ऑर्डर स्टूडेंट्स 21 अगस्त तक डाउनलोड कर सकते हैं. सेकेंड राउंड के तहत  सरकारी मेडिकल कॉलेज में काउंसेलिंग 22 से 23 अगस्त तक होगी. निजी मेडिकल कॉलेजों की काउंसेलिंग 24 को होगी. सरकारी डेंटल,  बीवीसी कॉलेज और प्राइवेट डेंटल कॉलेज के लिए काउंसेलिंग 25 अगस्त को  होगी. 
 
पहली काउंसेलिंग में 200 सीटों पर हुआ था एडमिशन
 
बीसीइसीइ की ओर से राज्य के एमबीबीएस, डेंटल,  बीवीसी कॉलेजों में एडमिशन के लिए फर्स्ट राउंड की काउंसेलिंग में एमबीबीएस  में केवल 200 सीटों पर ही एडमिशन हुआ था. वहीं प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों के  लिए 600 सीटों पर मात्र 67 पर एडमिशन हो पाये थे. वहीं सरकारी एमबीबीएस की  1003 सीटों पर मात्र 200 एडमिशन हुए थे.
 
जारी लिस्ट में 788 स्टूडेंट्स  काउंसेलिंग के लिए उपस्थित हुए थे. बाकी 215 स्टूडेंट्स पहली काउंसेलिंग  में शामिल नहीं हो पाये थे. काउंसेलिंग में शामिल 581 स्टूडेंट्स ने सेकेंड  राउंड की काउंसेलिंग में शामिल करने के लिए अपना ऑप्शन दिया था. अब ये काउंसेलिंग प्रक्रिया में शामिल होंगे. 
 
मॉप अप राउंड के लिए 22 तक करें रजिस्ट्रेशन : बिहार के मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए मॉप अप राउंड के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया मंगलवार से ऑनलाइन शुरू हो गयी है. मॉप अप राउंड के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. स्टूडेंट्स अधिक जानकारी के लिए बोर्ड की वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जा कर जानकारी ले सकते हैं. मॉपअप राउंड के लिए 22 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं व ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं. 
 
फॉर्म भरते समय त्रुटि होने पर 23 अगस्त को संशोधन के लिए ओपन रहेगा. मेधा सूची का प्रकाशन 24 अगस्त की शाम को होगा. एडमिशन के लिए काउंसेलिंग की तिथि 24 अगस्त के बाद जारी होगी. बीसीइसीइ ने अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि काउंसेलिंग के दौरान 13 तरह के कागजात की जरूरत होगी. बोर्ड ने इस संबंध में सभी जानकारी वेबसाइट पर जारी कर दी है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement