27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : कभी समाप्त नहीं होगा रिजर्वेशन : सुशील मोदी

पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा ने बार-बार स्पष्ट किया है कि रिजर्वेशन कभी समाप्त नहीं होगा. फिर भी लोगों को भड़काने के लिए संघ प्रमुख डॉ मोहन राव भागवत के वक्तव्य को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि […]

पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा ने बार-बार स्पष्ट किया है कि रिजर्वेशन कभी समाप्त नहीं होगा. फिर भी लोगों को भड़काने के लिए संघ प्रमुख डॉ मोहन राव भागवत के वक्तव्य को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है.
उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी को रिजर्वेशन पर बोलने से पहले पता होना चाहिए कि उनके पिता राजीव गांधी ने मंडल आयोग की रिपोर्ट लागू करने का विरोध किया था. वंचित वर्गों को रिजर्वेशन देने की प्रतिबद्धता और सत्ता में सबकी भागीदारी सुनिश्चित करने से जनता के सभी वर्गों में भाजपा की पैठ बढ़ी है, जिससे कांग्रेस को जलन हो रही है.
हमारी पार्टी और सरकार के शीर्ष पद एक परिवार के नाम नहीं लिख दिये गये हैं, जबकि कांग्रेस ढाई महीने की नौटंकी के बाद भी परिवार से बाहर से अध्यक्ष नहीं खोज पायी. उन्होंने कहा कि पिछड़े-गरीब परिवार से आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ईर्ष्या-द्वेष करने के बजाय कांग्रेस को स्वीकार करना चाहिए कि वह सामाजिक न्याय में बाधक बनने के कारण सत्ता से बाहर हुई.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीच बताकर प्रियंका गांधी पहले ही जाहिर कर चुकी हैं कि उनकी पार्टी पिछड़े-अतिपिछड़े समाज के बारे में क्या सोच रखती है. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पहली पारी में सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 फीसद रिजर्वेशन दिया और दूसरी पारी में सीमा पर रहने वालों को भी रिजर्वेशन देने के लिए बिल पास कराया. अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी होने से रिजर्वेशन का लाभ जम्मू-कश्मीर के लोगों को भी मिलने लगेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें