38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : जुलाई में राजधानी व संपूर्णक्रांति में इंस्टॉल किया जाना था उपकरण, नहीं शुरू हो सकी इंटरटेनमेंट सुविधा

15 अगस्त तक आठ जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में शुरू करनी थी इंटरटेनमेंट सुविधा पटना : दानापुर रेलमंडल प्रशासन ने मंडल की आठ जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में मुफ्त इंटरटेनमेंट की सुविधा मुहैया कराने की योजना बनाया था. इस योजना के तहत 15 अगस्त से सुविधा मुहैया कराने का लक्ष्य निर्धारित की गयी थी. लेकिन, लक्ष्य के […]

15 अगस्त तक आठ जोड़ी
एक्सप्रेस ट्रेनों में शुरू करनी थी इंटरटेनमेंट सुविधा
पटना : दानापुर रेलमंडल प्रशासन ने मंडल की आठ जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में मुफ्त इंटरटेनमेंट की सुविधा मुहैया कराने की योजना बनाया था. इस योजना के तहत 15 अगस्त से सुविधा मुहैया कराने का लक्ष्य निर्धारित की गयी थी. लेकिन, लक्ष्य के अनुरूप एक भी एक्सप्रेस ट्रेनों में इंटरटेनमेंट की सुविधा मुहैया नहीं करायी जा सकी है. रेलवे अधिकारी ने बताया कि रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा गया है, जिसका क्लियरेंस अब तक नहीं मिला है. रेलवे बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद तत्काल सेवा शुरू कर दी जायेगी.
मीडिया ऑन डिमांड नामक उपकरण किया जाना है इंस्टॉल
इंटरनेटमेंट योजना के तहत एक्सप्रेस ट्रेनों के सभी डिब्बे में मीडिया ऑन डिमांड नामक उपकरण इंस्टॉल किया जाना है, जो वाइ-फाइ से लैस रहेगा. रेल यात्री अपने स्मार्ट फोन को Rurail नामक वाई-फाइ से कनेक्ट करेंगे और Vurail.com लॉगइन करेंगे. इसके बाद यात्रियों को अपने मोबाइल पर सात हजार से अधिक फिल्में दिख सकेंगे. इसके साथ ही यात्रियों को अपने मनपसंद की टीवी सीरियल, धार्मिक फिल्में, भजन आदि देख सकेंगे. यह सुविधा भारतीय रेल में पहली बार दानापुर रेलमंडल से खुलने वाली ट्रेनों में मुहैया करायी जा रही है.
लेकिन, अब तक रेलवे बोर्ड की मंजूरी के अभाव में योजना लटकी हुई है. गौरतलब है कि पहले चरण में राजधानी एक्सप्रेस व संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस के डिब्बे में उपकरण इंस्टॉलेशन का काम शुरू करना था और जुलाई माह के अंत तक सेवा बहाल भी करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था. वहीं, छह जोड़ी और एक्सप्रेस ट्रेनों में 15 अगस्त तक मीडिया ऑन डिमांड नामक उपकरण इंस्टालेशन कार्य पूरा करते हुए सुविधा मुहैया करना था.
इसमें पटना-मुंबई-पटना सुविधा एक्सप्रेस, पटना-बंशवाडी-पटना हमसफर एक्सप्रेस, पटना-कोटा-पटना एक्सप्रेस, हावड़ा-पटना-हावड़ा जनशताब्दी व पटना-रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस आदि शामिल है. लेकिन, अब तक एक भी एक्सप्रेस ट्रेनों में इंटरटेनमेंट सुविधा मुहैया नहीं करायी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें