27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : अब डॉक्टरों की हर महीने होगी नियुक्ति

पटना : स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के सभी नौ सरकारी मेडिकल कॉलेजों के रिक्त पदों को तेजी से भरने की पारदर्शी व्यवस्था की है. विभाग अब हर महीने की 10 तारीख को राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों को प्रकाशित करेगा. मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में […]

पटना : स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के सभी नौ सरकारी मेडिकल कॉलेजों के रिक्त पदों को तेजी से भरने की पारदर्शी व्यवस्था की है. विभाग अब हर महीने की 10 तारीख को राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों को प्रकाशित करेगा. मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में 24 कोर्स के लिए शिक्षकों की नियुक्ति की जाती है. इसके साथ ही नियुक्ति की भी तिथि घोषित कर दी गयी है. तीसरे मंगलवार को साक्षात्कार होगा.
संविदा के आधार पर होने वाली नियुक्ति वाक-इन-इंटरव्यू के आधार पर होगी. स्वास्थ्य विभाग द्वारा राज्य के मेडिकल कॉलेजों के पठन-पाठन को गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने की सरल प्रक्रिया अपनायी गयी है. अब हर महीने के तीसरे मंगलवार को शिक्षकों की नियुक्ति की जायेगी. इस आधार पर पहली बार 520 पदों पर प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर की नियुक्ति की प्रक्रिया आरंभ की जा रही है. वाक-इन-इंटरव्यू के आधार पर 173 प्रोफेसर और 347 एसोसिएट प्रोफेसर की नियुक्ति की जायेगी. विभाग ने वाइ-इन-इंटरव्यू की काउंसेलिंग के लिए स्थान भी निर्धारित कर दिया है.
संविदा के आधार पर होने वाला वाक-इन-इंटरव्यू पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के राजेंद्र सर्जिकल ब्लाक (आरएसबी) के ऑडिटोरियम में सुबह के 11 बजे से प्रारंभ होगा. तीसरे मंगलवार को अवकाश रहने की स्थिति में काउंसेलिंग का आयोजन अगले कार्य दिवस को आयोजित किया जायेगा. प्रोफेसर व एसोसिएट प्रोफेसर का कट ऑफ डेट तक आयु 66 वर्ष निर्धारित की गयी है. नियुक्ति में निर्धारित आरक्षण के प्रावधानों का पालन किया जायेगा.
प्रोफेसर के लिए मानदेय एक लाख 32 हजार और एसोसिएट प्रोफेसर का मानदेय 86 हजार 500 रुपये निर्धारित किया गया है. पहले चरण में राज्य के नौ मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के एनाटॉमी, फिजियोलॉजी, बायोकेमिस्ट्री, फार्माकोलॉजी,माइक्रोबायोलॉजी, पैथोलॉजी, पीएसएम, मेडिसिन, टीबी एंड चेस्ट, स्कीन वीडी, सर्जरी, पेडियेट्रक, गायनेकोलॉजी, पीएमआर, नेत्र रोग, रेडियोलॉजी, एनेस्थेसियोलॉजी, मनोरोग, ऑर्थोपेडिक, इएनटी, रेडियोथिरेपी, डेंटिस्ट्री और जेरियाट्रिक्स विभाग शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें