Advertisement

patna

  • Aug 14 2019 5:14AM
Advertisement

तीन कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स में सितंबर से होगी बुकिंग

 पटना   : नगर निगम राजेंद्र नगर, आर्य कुमार रोड और बिड़ला मंदिर रोड स्थित खेतान मार्केट के सामने तीन कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स बनायेगा. इन कॉम्प्लेक्स की दुकानों की बुकिंग सितंबर के प्रथम सप्ताह से इ-ऑक्शन के जरिये शुरू की जायेगी. 

 
यह निर्णय मंगलवार को मेयर सीता साहू की अध्यक्षता में निगम की स्थायी समिति की हुई बैठक में लिया गया. नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन ने बताया कि तीनों कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स की न्यूनतम दर तय की गयी है, जिस पर बोली लगायी जायेगी. वहीं, मौर्यालोक में भी 20 दुकानें खाली हैं, जिनकी इस माह के अंत तक ऑक्शन के जरिये बुकिंग की जायेगी. इसका निर्णय भी स्थायी समिति में लिया गया है. 
 
Rs 15400 प्रति वर्गफुट न्यूनतम दर : राजेंद्र नगर में मॉल ला प्रीमियर बनेगा, जिसमें 120 दुकानें, एक फूड स्टेशन और मल्टीप्लेक्स होगा. वहीं, आर्य कुमार रोड में सेकेंडो मॉल बनेगा, जिसमें 103 दुकान, एक फूड स्टेशन व एक मल्टी प्लेक्स होगा. इसके साथ ही खेतान मार्केट के सामने ट्रियम मॉल होगा, जिसमें सिर्फ 147 दुकानें होंगी.
 
 इन दुकानों की बुकिंग के लिए 15400 रुपये प्रति वर्गफुट न्यूनतम दर तय की गयी है. इस दर ऊपर इ-ऑक्शन में बोली लगेगी और अधिकतम दर देने वालों को दुकान आवंटित की जायेगी. इसको लेकर एचडीएफसी बैंक से भी सहयोग लिया जा रहा है, ताकि आवंटियों को परेशानी नहीं हो सके. 
 
नगर आयुक्त ने बताया कि तीनों मॉल की रेरा में रजिस्ट्रेशन व नक्शा पास करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है. रेरा से रजिस्ट्रेशन होने के तत्काल बाद आवंटन की प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी.  तीनों मॉल एक ही लोकेशन पर है, तो दर भी करीब एक ही जैसा रखने का निर्णय लिया गया है. वहीं, मौर्यालोक की दुकानों को लेकर 13750 रुपये न्यूनतम दर तय की गयी है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement