Advertisement

patna

  • Aug 14 2019 4:45AM
Advertisement

गेल ने बिछा दी पीएनजी की पाइपलाइन कनेक्शन लेने वालों की संख्या है कम

गेल ने बिछा दी पीएनजी की पाइपलाइन कनेक्शन लेने वालों की संख्या है कम

 पटना  : पाइप लाइन से घरों तक पीएनजी पहुंचाने के लिए कई इलाकों में पाइल लाइन और कनेक्शन पाइप पहुंच चुका है, लेकिन कनेक्शन लेने वाले लोगों की संख्या काफी कम है. इसके कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का घरों तक पीएनजी पहुंचाने का सपने को धक्का लग रहा है.  मिली जानकारी के अनुसार  अब तक छह हजार से अधिक लोगों ने ही पीएनजी के कनेक्शन लेने के  निबंधन करवाया है, लेकिन हैरानी की बात यह है कि अब तक केवल 500 घरों में ही कनेक्शन चालू हो सका है. ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री ने 17 फरवरी को पटना में पीएनजी सेवा की शुरुआत की. पीएनजी पाइप लाइन लगभग 55 किलो मीटर तक बिछाने का प्रोजेक्ट है. 

 
किन इलाकों से गुजरेगी पाइप लाइन 
नौबतपुर से होते हुए फुलवारी शरीफ, जगदेव पथ, बेली रोड से होते हुए गांधी मैदान. बेली रोड से सगुना मोड, खगौल (रेलवे स्टेशन). साथ ही बेली रोड से दानापुर कैंट से दीघा -कुर्जी से होते गांधी मैदान पहुंचेगा. वहीं गांधी मैदान से गायघाट से बाइपास, जीरो माइल, टोल प्लाजा से होते हुए कुम्हरार से कंकड़बाग पहुंचेगा. इसकी दूरी लगभग 55 किलो 
मीटर है. 
 पीएनजी की पाइपलाइन कनेक्शन 
निबंधन शुल्क : 345 रुपये
सिक्यूूरिटी मनी - 6 हजार रुपये
पीएनजी का रेट - 30.87 रुपये प्रति मीटर क्यू
 
लोगों में जागरूकता की कमी है, जो लोग महानगरों में रह चुके है. वे कनेक्क्शन लेने का तुरंत तैयार हो जाते हैं लेकिन सामान्य लोग मिलने तक को तैयार नहीं होते है. यहीं कारण है कि निबंधन नहीं करा रहे हैं. अगर निबंधन करा भी ले रहे हैं तो कनेक्शन लेने में आना-कानी कर रहे हैं. 
रजनीश कुमार गोयल, महाप्रबंधक, गेल इंडिया लिमिटेड 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement